Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनAnurag Kashyap: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है अनुराग कश्यप, निर्देशक...

Anurag Kashyap: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है अनुराग कश्यप, निर्देशक की फिल्मों ने उन्हें बनाया मालामाल

Anurag Kashyap: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। अनुराग ने इंडस्ट्री के कई हिट फिल्में दी हैं। साथ ही फैंस भी उनकी फिल्मों की तारीफ करते नहीं थकते हैं। आए दिन फिल्ममेकर कुछ न कुछ ऐसी टिप्पणी कर देते हैं, जिसे लेकर वो लाइमलाइट में छा जाते हैं।

निर्देशन के अलावा वह अभिनय में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं और कई फिल्मों और सीरीज में शानदार अदाकारी की है। अनुराग ने ना सिर्फ नाम कमाया बल्कि खूब शोहरत और दौलत भी कमाई है। वहीं आज निर्देशक अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। चलिए आज अनुराग कश्यप के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल नेट वर्थ बताते हैं।

Anurag Kashyap

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है अनुराग

बता दें कि अनुराग कश्यप का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ है। उनका जन्म 10 सितंबर 1972 को हुआ, निर्देशक आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि अनुराग निर्देशक, निर्माता, अभिनेता के साथ-साथ लेखक भी हैं। उन्होंने कई फिल्मों की कहानी भी लिखी है।

एक टेलीविजन धारावाहिक लिखने के बाद, कश्यप को राम गोपाल वर्मा की अपराध ड्रामा ‘सत्या’ मिली इस फिल्म में उन्होंने सह-लेखक के तौर पर काम किया था। यह फिल्म उनके जीवन में एक नया मोड़ ले आई, जिसने उन्हें खूब शोहरत दिलाई।

वहीं अनुराग कश्यप के नेटवर्थ की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 850 करोड़ रुपये है। इस मामले में उन्होंने कई दिग्गज अभिनेताओं को भी पीछे छोड़ दिया है। अनुराग कश्यप बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिया निर्देशकों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें: Amitabh Bachchan: बेटे अभिषेक बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय की तलाक की खबरों के बीच वायरल हुआ अमिताभ बच्चन का पोस्ट, अभिनेता के पोस्ट ने बढ़ाई फैंस की चिंता

Anurag Kashyap

अनुराग की इन सीरीज ने की जोरदार कमाई

साल 2012 में आई क्राइम ड्रामा गैंग्स ऑफ वासेपुर से अनुराग कश्यप को और नाम मिला। इस फिल्म का निर्देशन अनुराग ने किया था। फिल्म को खूब पसंद किया गया।

फिल्म में मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और हुमा कुरैशी जैसे कलाकारों ने प्रमुख भूमिका निभाई है। इसके अलावा अनुराग ने सेक्रेड गेम्स’, ‘लस्ट स्टोरी’, ‘बॉम्बे वैलवेट’, ‘देव डी’, ‘ब्लैक फ्राइडे’ और ‘नो स्मोकिंग जैसी फिल्में और सीरीज बनाई। इन फिल्मों ने उन्हें शोहरत के साथ-साथ खूब पैसा भी दिया। निर्देशक को मालामाल कर दिया।

- Advertisment -
Most Popular