Saturday, July 27, 2024
Homeधर्मAkshaya Tritiya Upay 2024 : अक्षय तृतीया के दिन करें ये उपाय,...

Akshaya Tritiya Upay 2024 : अक्षय तृतीया के दिन करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा 

Akshaya Tritiya Upay 2024 : हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया के पर्व विशेष महत्व है। प्रत्येक वर्ष वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जाता हैं। इस बार ये पर्व 10 मई 2024 को मनाया जाएगा। धार्मिक मान्यता के अनुसार, इस दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना करना बहुत ज्यादा शुभ होता है। इसके अलावा इस दिन सोना-चांदी खरीदना भी काफी शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya Upay 2024) के दिन सोना-चांदी खरीदने से घर-परिवार में बरकत होती है। साथ ही धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती है।

इसके अलावा इस दिन तुलसी के भी कुछ विशेष उपाय (Tulsi Remedies) किए जाते हैं। इससे व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में-

अक्षय तृतीया के खास उपाय | Akshaya Tritiya Upay 2024

Akshaya Tritiya 2023 Upay

  • अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के दिन मां लक्ष्मी और विष्णु जी की आराधना करने के साथ-साथ तुलसी जी की भी पूजा करनी चाहिए। इससे घर-परिवार में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन होता है। तुलसी की पूजा करने के साथ अक्षय तृतीया के दिन शाम में तुलसी जी के सामने दीप जलाएं और उनकी आरती उतारें। इस उपाय से आपको कभी भी आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
  • इसके अलावा अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya 2024) के दिन घर में तुलसी का पौधा लगाएं। इससे घर-परिवार में विष्णु जी और लक्ष्मी जी का वास होगा। साथ ही आपके ऊपर साल भर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

Happy Akshaya Tritiya 2024 Wishes Status Images Quotes

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular