Home खेल विराट कोहली को पछाड़ सबसे अमीर क्रिकेटर बनें Ajay Jadeja, रातोंरात बदल...

विराट कोहली को पछाड़ सबसे अमीर क्रिकेटर बनें Ajay Jadeja, रातोंरात बदल गई किस्मत

0
3
Ajay Jadeja surpasses Virat Kohli in Networth

Ajay Jadeja surpasses Virat Kohli in Networth: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी अजय जडेजा सुर्खियों में छाए हुए हैं। दरअसल, अजय जडेजा को गुजरात के जामनगर के शाही घराने का वारिस घोषित किया गया है। 12 अक्टूबर, 2024 को दशहरा के शुभ अवसर पर महाराजा शत्रुशाल्यसिंह जी महाराज ने इस बात का ऐलान किया। इस फैसले के बाद से वह पैसों के मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान किंग कोहली से भी आगे निकल चुके हैं। कोहली को पछाड़कर वह भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर बन गए हैं। इसको देखते हुए एक बार फिर अजय जडेजा का नाम चर्चा में आ गया है। गौरतलब है कि क्रिकेट जगत यह नाम 90 के दशक में काफी सुर्खियों में रहता था। अजय जडेजा एक बेहतरीन बेट्समैन और जबरदस्त फील्डर रहे हैं।

जामनगर शाही घराने का बने वारिस

दरअसल, दरअसल जडेजा को गुजरात के जामनगर के शाही घराने का वारिस घोषित किया गया है। जडेजा अब जामनगर के नए जाम साहब कहलाएंगे। 12 अक्टूबर, 2024 को दशहरा के शुभ अवसर पर महाराजा शत्रुशाल्यसिंह जी महाराज ने इस बात का ऐलान किया। जामनगर के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले शत्रुशाल्यसिंह जी महाराज ने एक प्रेस रिलीज कर कहा कि, ‘दशहरा के दिन इस शुभ अवसर पर मेरी सभी तरह की दुविधा खत्म हो गई और मैं अजय जडेजा को जाम साहब चुनता हूं। मुझे आशा है कि वह जामनगर की जनता के लिए एक आशीर्वाद साबित होंगे।’

Ajay Jadeja surpasses Virat Kohli in Networth

शाही राजघराने से हैं अजय जडेजा

बता दें कि अजय जडेजा गुजरात के जामनगर राजघराने से हैं। उनका जन्म 1971 में जामनगर में हुआ था, जिसे पहले नवानगर के नाम से जाना जाता था। उनके पिता दौलतसिंहजी जडेजा, शत्रुसाल्यसिंहजी के चचेरे भाई हैं। लेकिन अब वह उत्तराधिकारी चुने गए हैं। अजय जडेजा के लिए यह पल जिंदगी के नए अध्याय की शुरुआत है। लेकिन चर्चा इस समय उनकी संपत्ति को लेकर है। राजघराने की नई गद्दी मिलते ही उनकी संपत्ति में बड़ी बढ़ोतरी हुई है। अब वह पैसों के मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान किंग कोहली से भी आगे निकल चुके हैं।

पैसों के मामलों में विराट कोहली से आगे निकले अजय जडेजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जामनगर के नए जाम साहब बनने के बाद अजय जडेजा का नेटवर्थ अब 1450 करोड़ हो गया है। वहीं, विराट कोहली की कुल नेटवर्थ 1000 करोड़ है। शाही कर्तव्यों को स्वीकार करने से पहले अजय जडेजा की कुल नेटवर्थ 250 करोड़ आंकी गई थी, जिसमें उनके पास पुश्तैनी संपत्ति भी शामिल थी। जडेजा की कमाई का मुख्य जरिया क्रिकेट कमेंट्री के साथ कोचिंग था, लेकिन जाम साहब बनने के बाद सब कुछ बदल गया।

अब भव्य महल में रहेंगे महाराजा अजय जडेजा

महाराजा अजय जडेजा जामनगर में स्थित एक भव्य महल में रहेंगे। इस शाही महल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही हैं। ऐसे में ये कहा जा रहा है कि रातोंरात उनकी किस्मत चमक गई है और अब वह दुनिया के सबसे अमीर खेल पर्सनालिटी मे से एक बन गए हैं।

Ajay Jadeja surpasses Virat Kohli in Networth

ऐसा रहा है उनका क्रिकेटिंग करियर

वहीं उनके करियर की बात की जाए तो अजय जडेजा ने भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व किया है। टेस्ट क्रिकेट में जडेजा ने टीम इंडिया के लिए 576 रन बनाए जबकि वनडे में उनके नाम 5359 रन दर्ज हैं, जिसमें उन्होंने 6 शतक और 30 अर्धशतक भी लगाए हैं। 1992 से 2000 तक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे अजय जडेजा का नाम फिक्सिंग में आया था। जिसकी वजह से उनपर बैन लग गया था और इसकी वजह से करियर बहुत जल्द खत्म हो गया। हालांकि, 2003 में दिल्ली हाईकोर्ट ने उवपर लगे बैन को हटा दिया था पर वे दोबारा क्रिकेट नहीं खेल पाए।

ये भी पढ़ें: Indian Players who were accused of match fixing : वो चार भारतीय क्रिकेटर जिनपर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप, फिर नहीं हो सकी टीम इंडिया में वापसी