Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलAiden Markram बनें सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान, रेस में मयंक अग्रवाल रह...

Aiden Markram बनें सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान, रेस में मयंक अग्रवाल रह गए पीछे

आईपीएल के 16वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। दरअसल, आईपीएल फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीकी के दिग्गज खिलाड़ी एडन मार्करम (Aiden Markram) को टीम का नया कप्तान बनाया है। इस तरह उन्होंने केन विलियमसन की जगह ले लिया है। विलियमसन को फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले रिलीज किया था।

केन विलियम्सन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। टीम आईपीएल में आठवें स्थान पर थी। ऐसे में एडन मार्करम के पास खिताब जीतने का मौका है तो साथ ही दबाव भी। केन विलियम्सन इस बार आईपीएल में डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस से खेलेंगे।

IPL 2023: एडेन मार्क्रम बने सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान, टीम को चैंपियन बनाने की होगी कोशिश | IPL 2023 Aiden Markram Appointed New Captain of Sunrisers Hyderabad - Hindi Oneindia

मयंक अग्रवाल कप्तानी रेस से हुए बाहर

SRH की कप्तानी के लिए एडन मारक्रम और मयंक अग्रवाल के बीच चुनौती थी लेकिन अब फ्रेंचाइजी ने इसपर से पर्दा उठा दिया है। हालांकि ऐसा बोला जा रहा था कि मयंक अग्रवाल कप्तान हो सकते हैं लेकिन वो इस रेस में पिछड़ गए। मयंक को पिछले साल दिसंबर में टीम ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने पिछले साल आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी। ऐसे में उनके अनुभव को देखते हुए लग रहा था कि वह कप्तान बन सकते हैं, लेकिन फ्रेंचाइजी ने मार्करम पर भरोसा जताया है।

एडन मार्करम की कप्तानी प्रभावशाली

आईपीएल की तरह दक्षिण अफ्रीका में इस बार एसए20 टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें आईपीएल की मालिकाना हक रखने वाली छह टीमें उतरी थी। एडन मार्करम की कप्तानी में सनराइजर्स ईस्टर्न केप टीम एसए20 में उतरी थी और खिताब पर कब्जा भी जमाया। एडन मारक्रम टेस्ट और वनडे में तो वह इतने प्रभावी नहीं रहे हैं लेकिन टी20 में वह लाजवाब खेल दिखाते रहे हैं। टी20 इंटरनेशनल में इस खिलाड़ी ने अब तक 31 मुकाबलों में 38 की औसत और 148 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं IPL मारक्रम ने 40.54 की औसत और 134 के स्ट्राइक रेट से रन जड़े हैं।

 

- Advertisment -
Most Popular