Thursday, October 17, 2024
MGU Meghalaya
Homeशिक्षाMGU Meghalaya Admission 2024-25 : MGU में कॉमर्स, हेल्थ साइंस, Pharma समेत...

MGU Meghalaya Admission 2024-25 : MGU में कॉमर्स, हेल्थ साइंस, Pharma समेत कई कोर्सेस में एडमिशन हुए शुरू

MGU Meghalaya Admission 2024-25 : मेघालय स्थित महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी देश के बड़े शिक्षण संस्थानों में से एक है। शिक्षा के क्षेत्र में इस विश्वविद्यालय ने बढ़ चढ़कर काम किया है। इस विश्वविद्यालय में लगभग सभी प्रकार के कोर्स कराए जाते हैं। अकादमीक सत्र 2024-25 के लिए अगर आप इस विश्वविद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं तो आपके लिए बढ़िया मौका है। विश्वविद्यालय ने एडमिशन ओपन कर दिया है। इच्छुक छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी के विभिन्न डिपार्टमेंट जैसे कॉमर्स, हेल्थ साइंस, ह्यूमैनिटीज, लॉ, मैनेजमेंट, पीएचडी(रिसर्च), फार्मेसी, साइंस एंड टेक्नोलॉजी में प्रवेश लेकर अपने भविष्य को सुनहरा बना सकते हैं।

यह विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC), बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI), फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) द्वारा मान्यता प्राप्त है और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (AIU) का सदस्य है। महात्मा गांधी विश्वविद्यालय को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) अधिनियम 1956 की धारा 22 के तहत डिग्रियां प्रदान करने का अधिकार प्राप्त है।

bg image 17

महात्मा गांधी विश्वविद्यालय विगत 13 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में अपना अहम योगदान दे रहा है। 2011 में इसकी शुरुआत हुई थी और तब से छात्रों की सफलता में इसकी भूमिका बढ़ती ही गई है। एमजीयू में, आपको व्यक्तिगत और व्यावहारिक दोनों तरह से सीखने का अनुभव मिलता है, जो विभिन्न प्रतिष्ठित और प्रख्यात संकायों द्वारा मान्यता प्राप्त है। हमारे संकाय छात्रों को उनकी क्षमता को पूरा करने और उनकी सफलता के लिए आवश्यक मान्यता और प्रेरणा प्रदान करते हैं।

ये भी पढ़ें : Railway Vacancy 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे ने निकाली 3 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन 

MGU Meghalaya Admission 2024-25

विश्वविद्यालय की स्थापना का उद्देश्य छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना है। इस उद्देश्य के साथ महात्मा गांधी विश्वविद्यालय लगातार सेवा देने का काम करता आ रहा है। एक बार फिर से महात्मा गांधी विश्वविद्यालय अकादमीक सत्र 2024-25 के लिए इच्छुक विद्यार्थियों के एडमिशन लेने के लिए तैयार है। छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी के विभिन्न डिपार्टमेंट जैसे कॉमर्स, हेल्थ साइंस, ह्यूमैनिटीज, लॉ, मैनेजमेंट, पीएचडी(रिसर्च), फार्मेसी, साइंस एंड टेक्नोलॉजी में अपने भविष्य को सुनहरा बना सकते हैं।

महात्मा गांधी विश्वविद्यालय शिक्षा और उद्यमिता दोनों में विशिष्ट शक्तियों वाले एक वैश्विक विश्वविद्यालय के रूप में उभरा है। शिक्षण, सीखने और प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए एक मंच के रूप में, अत्याधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी का एमजीयू में बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाता है जो न केवल भारत बल्कि दुनिया के लिए पेशेवर जनशक्ति की जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित स्नातकों, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट के विकास में योगदान देता है।

अधिक जानकारी तथा पूछताछ के लिए नीचे दिए गए नंबर या ईमेल पर संपर्क कर सकते हैं।
Phone : +91-8800398794
Email : info@mgu.edu.in
Address : 13th Mile,G.S. Road, Khanapara Under Dist-Ri-Bhoi, Meghalaya – 793101

- Advertisment -
Most Popular