Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलICC Women's T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के सामने बड़ी चुनौती,...

ICC Women’s T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के सामने बड़ी चुनौती, कप्‍तान हरमनप्रीत कौर की सेना तैयार

ICC Women’s T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप में मंगलवार को भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से होगा। ग्रुप-ए में अब भारतीय टीम अपना तीसरा मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 9 अक्टूबर को खेलने उतरेगी। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे आखिरी दोनों ही ग्रुप मुकाबलों में बड़ी जीत हासिल करनी होगी। हरमनप्रीत कौर की टीम को इस मैच में केवल जीत नहीं, बल्कि बड़े अंतर से जीत की दरकार होगी।

आंकड़ों में किस टीम का पलड़ा है भारी ?

आंकड़ों की बात करें तो महिला टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें 5 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया 4 को अपने नाम करने में कामयाब रही है जबकि सिर्फ एक मैच श्रीलंका महिला टीम जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है।

हालांकि, पिछले पांच मैचों की बात करें तो यहां श्रीलंकाई टीम ने भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दी है। भारत को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों में जीत मिली है, जबकि श्रीलंकाई टीम ने 2 मुकाबलों में बाजी मारी है।

भारत के लिए आगामी दोनों मुकाबले काफी अहम

दुबई के मैदान पर दोनों ही टीमों के बीच पहली बार भिड़ंत देखने को मिलेगी। श्रीलंका की टीम ने अब तक इस टी20 वर्ल्ड कप में कुल 2 मैच खेले हैं और दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, भारतीय टीमो अपने दो मुकाबले में 1 जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। हालांकि, नेटरनरेट के कारण भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में नीचे हैं। इस लिहाज से महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम को अपने बचे आखिरी दोनों ही ग्रुप मुकाबलों में बड़ी जीत हासिल करनी होगी।

ICC Women's T20 World Cup 2024

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय महिला टीम: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रॉड्रिग्ज, ऋचा घोष (कप्तान), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल और रेणुका सिंह ठाकुर।

श्रीलंका महिला टीम: विश्मी गुणरत्ने, चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, हासिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, इनोका राणावीरा और उदेशिका प्रबोधनी।

ये भी पढ़ें: IND W vs NZ W Highlights: न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रन से दी शिकस्त, राह हुई मुश्किल

- Advertisment -
Most Popular