Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलChampions Trophy 2025: टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान! आया बहुत बड़ा अपडेट,...

Champions Trophy 2025: टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान! आया बहुत बड़ा अपडेट, सदमें में पाकिस्तान

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस ICC टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों में जोरों-शोरों से जुटा हुआ है। इस बीच पाकिस्तान के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, रिपोर्ट्स सामने आ रही है जहां ये क्यास लगाए जा रहे हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है। भारत अपने मैच दुबई में खेल सकता है।

रिपोर्ट में दावा – पाकिस्तान से बाहर मैच खेलेगा भारत

Telegraph.co.uk  के रिपोर्ट के अनुसार यह बात सामने आई थी कि टूर्नामेंट का फाइनल मैच लाहौर की जगह दुबई में होगा। हालांकि, अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो ही मुकाबला पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट किया जाएगा। यही सेमीफाइनल के लिए भी लागू हो सकता है, जिसमें अबू धाबी और शारजाह पर भी विचार किया जा सकता है।

मालूम हो कि 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले पाकिस्तान के लाहौर, कराची और रावलपिंडी में होने हैं। यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू होगा और इसका फाइनल 9 मार्च को होगा।

Champions Trophy 2025
Champions Trophy 2025

29 साल से पाकिस्तान को आईसीसी इवेंट का है इंतजार

बता दें कि करीब 8 साल के इंतजार के बाद चैंपियंस ट्रॉफी की फिर से वापसी हो रही है। वहीं, ये टूर्नामेंट पिछले 29 साल में पाकिस्तानी जमीन पर आईसीसी का पहला भी इवेंट है। ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक टीम इंडिया को अपने सभी मैच लाहौर में खेलने हैं। हालांकि, अब ये मुमकिन नहीं होता दिख रहा है। भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत चाहता है। ऐसे में पाकिस्तान को एक बड़ा नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: पीसीबी अध्यक्ष का बड़ा दावा, बीसीसीआई लेगा एक्शन

- Advertisment -
Most Popular