Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनJaved Akhtar: फरहान अख्तर और जोया अख्तर को लेकर जावेद अख्तर ने...

Javed Akhtar: फरहान अख्तर और जोया अख्तर को लेकर जावेद अख्तर ने किया बड़ा खुलासा, बोलें- ‘मेरी लाइन्स कर देते है रिजेक्ट’

Javed Akhtar: भारतीय दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) अपने शायरी और गानों के अलावा अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। वो आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते हैं और बेबाक बयान भी देते हैं। जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वह अक्सर अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय साझा करते रहते हैं।

वहीं हाल ही में गीतकार ने अपने बच्चों जोया अख्तर और फरहान अख्तर के साथ प्रोफेशनल रिलेशनशिप को लेकर बातचीत की। जावेद अख्तर ने बताया कि उनके बच्चे उनके डायलॉग्स रिजेक्ट कर देते हैं। जोया और फरहान को उनकी लाइन्स आउटडेटेड लगती हैं।

Javed Akhtar

अपने बच्चों को लेकर जावेद ने कही यह बात

बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान जावेद अख्तर ने कहा, ‘ उनके लिए मेरा बॉस बनना बहुत आसान है। दूसरे लोग मुझसे फ्री होकर बात करते हुए झिझकते होंगे, क्योंकि मैं सीनियर और दिग्गज हूं, लेकिन मेरे बच्चों को कोई परवाह नहीं खासतौर पर जोया। फरहान लड़ाई नहीं करता है, वो सिंपली मेरी लाइन्स रिजेक्ट कर देता है और जोया मेरे साथ लड़ाई करती है।”

उनकी पहली भाषा इंग्लिश है, वो इंग्लिस में सपने देखते हैं, मेरी उर्दू और हिंदुस्तानी है। मैं उस भाषा की बारिकियों को जानता हूं, जिसमें वो फिल्म बना रहे हैं। उनसे थोड़ा ज्यादा। फिर भी वो अक्सर कहते हैं- ये बहुत ट्रेडिशनल है। उन्हें ये बहुत आउटडेटेड लगता है।

पिछले 25 सालों में मैंने फरहान के लिए एक स्क्रिप्ट लिखी है-लक्ष्य। मैंने जोया की पहली फिल्म लक बाय चांस के लिए कुछ डायलॉग्स लिखे हैं। शुरू में वो मुझसे कुछ डायलॉग्स लिखने के लिए कहती थी, ये कहते हुए कि मैं किरदारों को उनसे बेहतर समझता हूं, लेकिन फिर उसने दोबारा नहीं पूछा।’

ये भी पढ़ें: Alice Kaushik: बिग बॉस 18 के टॉप 2 फाइनलिस्ट में पहुंची यह एक्ट्रेस! सलमान खान ने किया शो के प्रिमियर में बड़ा खुलासा

Javed Akhtar

पिता संग बहस करती है जोया

जावेद ने आगे कहा- फिर दिल धड़कने दो आई, जहां जोया ने मुझे डायलॉग्स लिखने के लिए कहा। इससे ज्यादा नहीं। जोया ने कहा कि मेरे पापा डायलॉग्स लिखेंगे।

बता दें कि कुछ समय पहले जावेद अख्तर की डॉक्यूमेंट्री आई है। जावेद अख्तर की सलीम खान के साथ पार्टनरशिप थी। डॉक्यूमेंट्री में भी दोनों की पार्टनरशिप देखने को मिली। इस डॉक्यूमेंट्री का नाम है- एंग्री यंग मैन। इसे नम्रता राव ने डायरेक्ट किया है।

- Advertisment -
Most Popular