Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलChampions Trophy 2025: पीसीबी अध्यक्ष का बड़ा दावा, बीसीसीआई लेगा एक्शन

Champions Trophy 2025: पीसीबी अध्यक्ष का बड़ा दावा, बीसीसीआई लेगा एक्शन

Champions Trophy 2025 से पहले पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी (Mohsin Naqvi) ने एक बयान दिया है। पीसीबी को पूरा भरोसा है कि भारत समेत सभी टीमें पाकिस्तान का दौरा करेगी। मालूम हो कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का रुख स्पष्ट है कि वो किसी हालत में हाइब्रिड मॉडल अपनाने को तैयार नहीं है। हाइब्रिड मॉडल का मतलब भारत के मैच किसी अन्य देश में करवाने के प्रस्ताव को PCB किसी हालत में मंजूर नहीं करना चाहता।

पाकिस्तान मेगा इवेंट के लिए हो रहा तैयार

हाल ही में आईसीसी के अधिकारियों ने पाकिस्तान मेगा इवेंट की तैयारियों को जांचने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। जिसके बाद पाकिस्तान की तरफ से गुड न्यूज सुनने को मिली है। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज अगले साल फरवरी से होगा। जहां तक भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने की बात है, इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर पहले ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इनकार किया है। भारत के पाकिस्तान दौरा नहीं करने को ध्यान में रखते हुए उम्मीद कि जा रही है कि टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में ही खेला जाएगा।

करोड़ों का बजट किया गया आवंटित

आपको बताते चलें कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए ICC ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करोड़ों रुपयों का बजट आवंटित किया था। मैदानों का नवीकरण करके उनमें विश्व-स्तरीय सुवधाएं देने का प्रयास किया जा रहा है। भारत और पाकिस्तान की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2013 के बाद से बाइलेटरल सीरीज नहीं हुई है। अब दोनों देश आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही खेलते हुए नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें: Asian Champions Trophy 2024: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का दबदबा, भारतीय हॉकी टीम 5वीं बार जीता खिताब

- Advertisment -
Most Popular