Sunday, September 29, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनShibani Dandekar-Farhan Akhtar: धार्मिक मान्यताओं को लेकर फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर...

Shibani Dandekar-Farhan Akhtar: धार्मिक मान्यताओं को लेकर फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर ने कही बड़ी बात, रिया चक्रवर्ती के शो में हुआ बड़ा खुलासा

Shibani Dandekar-Farhan Akhtar: बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर और निर्देशक फरहान अख्तर आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। फरहार ने इंडस्ट्री में एक बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। फरहान अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में छाए रहते हैं।

हाल ही में फरहान अख्तर अपनी लाइफ पार्टनर शिबानी दांडेकर के साथ हाल ही में रिया चक्रवर्ती के पॉडकास्ट शो में शामिल हुए। इस दौरान शिबानी ने अपनी धार्मिक मान्यताओं पर भी विचार रखे। उन्होंने कहा कि उनका परिवार अपने कर्मों पर भरोसा करता है। दूसरों के लिए बेहतर करने और खुद बेहतर बनने में उनका ज्यादा यकीन है। उन्होंने बताया कि वे और उनका परिवार हर त्योहार को मनाते हैं।

jjfnhthgre

शिबानी ने धार्मिक मान्यताओं को लेकर की बात

बता दें कि फरहान अख्तर और शिबानी ने बताया कि उनका परिवार विभिन्न धर्मों को अपनाता है। उन्होंने इसे धर्मों का एक ऐसा मिश्रण बताया है, जहां वे हर त्योहार एक साथ मनाते हैं। अपनी निजी मान्यताओं पर चर्चा करते हुए फरहान ने रिया चक्रवर्ती से उनके पॉडकास्ट चैप्टर 2 पर कहा, ‘मैं नहीं मानता कि कोई अलौकिक शक्ति की सत्ता है, जो सब कुछ नियंत्रित कर रही है।

मेरा मानना है कि यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जो हम सभी को जोड़ता है। आप इसे ऊर्जा या सामूहिक जुड़ाव की आध्यात्मिक भावना या चेतना कह सकते हैं… मैं इसमें विश्वास करता हूं’। फरहान ने आगे कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई एक ऐसी चीज है, जो सभी चीजों को संचालित करती है या जो आपको बताती है कि क्या सही है, क्या गलत या आपको कब दंड मिलेगा और अच्छा जीवन जीने पर उपहार। लेकिन, मैं कर्म में विश्वास रखता हूं और उससे परे कुछ नहीं है’।

ये भी पढ़ें: Karan Johar: ‘कोल्ड प्ले’ के कॉन्सर्ट को लेकर करण जौहर ने साझा किया पोस्ट, बोलें- ‘आप सब कुछ नहीं पा….’

gfnhffhht
धर्म को लेकर बोलीं शिबानी

शिबानी दांडेकर ने कहा, ‘मैं फरहान से सहमत हूं। मुझे लगता है कि धर्म तब खूबसूरत हो सकता है, जब यह लोगों को एक साथ लाता है, लेकिन यह तब खतरनाक हो सकता है जब यह लोगों को बांटता है और यह हमेशा मेरे लिए एक बड़ा सवाल रहा है।

मुझे लगता है कि यह एक-दूसरे के लिए मौजूद रहना है, इसे कुछ ऐसा होना चाहिए जो लोगों को जोड़ने वाली ताकत हो, न कि बांटने वाली ताकत’। शिबानी ने आगे कहा, ‘ मैं धार्मिक नहीं हूं…दूसरों की मदद करना ही मेरे लिए धर्म है। हमारे परिवार में हम ईद मनाते हैं, क्रिसमस और दिवाली भी मनाते हैं। इसे लेकर परिवार मे काफी प्यार और एकता हैं’।

- Advertisment -
Most Popular