Sunday, October 6, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलShakib Al Hasan Retirement: शाकिब अल हसन ने किया टी20 से संन्यास...

Shakib Al Hasan Retirement: शाकिब अल हसन ने किया टी20 से संन्यास का एलान, जानें उन्होनें क्या कहा

Shakib Al Hasan Retirement, IND vs BAN: बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। दरअसल, गुरूवार को शाकिब ने इसको लेकर खुलासा किया है। शाकिब भारत के खिलाफ कल यानी 27 सितंबर से कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे। इसके बाद एक और सीरीज में वह बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलने वाले हैं और फिर वह रेड बॉल क्रिकेट से रिटायर हो जाएंगे।

मीरपुर में खेलेंगे अपना आखिरी टेस्ट मैच

उन्होंने बताया कि मीरपुर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट उनका आखिरी होगा। शाकिब अल हसन को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज खेलना था, लेकिन अचानक उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इस अनुभवी ऑलराउंडर ने तत्काल प्रभाव से टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की भी घोषणा की। उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को अगले महीने मीरपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की इच्छा व्यक्त की है।

हालांकि, उस सीरीज में खेलने के लिए सुरक्षा मंजूरी हासिल करना शीर्ष ऑलराउंडर पर निर्भर है। यदि शाकिब उस टेस्ट में शामिल नहीं हो पाते हैं, तो भारत के खिलाफ चल रही सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच बांग्लादेश के लिए उनका आखिरी टेस्ट हो सकता है।

बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी में से एक | Shakib Al Hasan Retirement

बता दें कि बांग्लादेशी खिलाड़ी शाकिब 2007 में उद्घाटन संस्करण के बाद से हर टी20 विश्व कप में लगातार मौजूद रहे हैं। शाकिब ने 129 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लेने के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कह दिया, जिसमें उन्होंने 121.18 की स्ट्राइक रेट से 2,551 रन बनाए। गेंदबाजी में उनके नाम 149 विकेट दर्ज हैं। देखना होगा कि उनकी जगह टीम में कौन खिलाड़ी ले पाता है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: ऐतिहासिक रहा है ग्रीनपार्क स्टेडियम, जानें कैसी होगी पिच ?

- Advertisment -
Most Popular