Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलJaspreet Bumrah बनें नंबर-1 गेंदबाज, दमदार प्रदर्शन से दुनिया हैरान

Jaspreet Bumrah बनें नंबर-1 गेंदबाज, दमदार प्रदर्शन से दुनिया हैरान

Jaspreet Bumrah: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लंबे ब्रेक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार तरीके से वापसी की है। चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन के खेल में बुमराह ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। इसके अलावा तीसरे दिन 1 विकेट चटकाते ही बुमराह के नाम एक खास रिकार्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, बुमराह इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

जसप्रीत बुमराह के नाम खास रिकार्ड

इस साल के जसप्रीत बुमराह की विकेट की बात करें तो बुमराह ने इस साल अब तक खेले 6 टेस्‍ट की 12 पारियों में 32* विकेट चटकाए हैं। हालांकि, बुमराह ने इस साल कोई वनडे मैच नहीं खेला है। इस साल टी20 इंटरनेशल में जसप्रीत बुमराह ने 8 मैच खेले हैं और 15 विकेट चटकाए हैं। इस तरह बुमराह इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Jaspreet Bumrah बनें नंबर-1 गेंदबाज, दमदार प्रदर्शन से दुनिया हैरान

400 से अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज | Jaspreet Bumrah

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने साल 2016 जनवरी महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। तब से वह शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं जिसमें उन्होंने वनडे में 149 विकेट तो वहीं टी20 में 89 विकेट शामिल हैं। इसके अलावा टेस्ट में बुमराह के नाम अब तक 163 विकेट दर्ज हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में बुमराह भारत की तरफ से छठे ऐसे तेज गेंदबाज बने हैं जो 400 या उससे अधिक विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

Jasprit Bumrah : नंबर-1 गेंदबाज बनने पर बुमराह नहीं है खुश! इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

- Advertisment -
Most Popular