Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलTeam India: कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान? दिनेश कार्तिक ने...

Team India: कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान? दिनेश कार्तिक ने सुझाए दो नाम

Team India next captain: वनडे विश्व कप 2027 के बाद भारतीय टीम का कप्तान कौन होगा, इसको लेकर बातें अभी से ही की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि टी20 से संन्यास के बाद अब रोहित वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले सकते हैं। हालांकि, 2027 के बाद ही ऐसा होगा लेकिन उसके बाद टीम इंडिया का नेतृत्व कौन करेगा? ये एक सवाल है। इसको लेकर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने दो नाम सुलझाए हैं।

दरअसल, दिनेश कार्तिक ने उन दो खिलाड़ियों का नाम लिया है, जो उन्हें लगता है फ्यूचर में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने शुभमन गिल और ऋषभ पंत का नाम लिया, जिन्हें वह भविष्य में तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी करते हुए देखते हैं।

ये दो खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

दिनेश कार्तिक से एक फैन ने जब सवाल किया कि भविष्य में कौन भारतीय टीम का कप्तान बन सकता है तो उन्होंने इस सवाल के जवाब में दो युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत और शुभमन गिल का नाम लिया। उन्होनें कहा कि यही वह दो खिलाड़ी हैं जिनमें क्षमता है और वह निश्चित रूप से भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

कार्तिक ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि वे पहले से ही आईपीएल में कप्तान हैं और कुछ मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में उनके पास भविष्य में कप्तान बनने का मौका है।

आईपीएल में करते हैं अपनी टीम का नेतृत्व

बता दें कि दोनो खिलाड़ी आईपीएल में अपनी टीम का नेतृत्व करते हैं। ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं। उनकी कप्तानी में दिल्ली काफी अच्छा भी कर रही है। वहीं, शुभमन गिल फिलहाल भारतीय टीम के उप-कप्तान भी हैं। उसके अलावा आईपीएल में गुजरात जाइंट्स का कप्तानी करते हैं। ऐसे में शुभमन गिल को भविष्य में कप्तान बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Dinesh Karthik in SA20: दिनेश ने पार्ल रॉयल्स के साथ किया करार, SA20 लीग खेलते हुए आएंगे नजर

- Advertisment -
Most Popular