Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनImran Khan: इमरान खान ने अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर किया बड़ा...

Imran Khan: इमरान खान ने अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर किया बड़ा खुलासा, एक्टर ने मामा आमिर खान और उनकी बेटी आयरा खान को लेकर भी की बात

Imran Khan: बॉलीवुड इंडस्ट्री एक्टर इमरान खान आज के समय किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इमरान ने अपनी एक्टिंग के दम पर फैंस के दिलों में खास जगह बनाई हैं। एक्टर को फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता हैं।

हालांकि, इमरान बीते लंबे समय से फिल्मों में नजर नहीं आए थे, लेकिन एक बार फिर पर्दे पर वापसी करने के लिए वह तैयार हो चुके हैं। उन्हें उनके फैंस एक बार फिर बड़े पर्दे पर देखने की उम्मीद कर रहें हैं। इस बीच इमरान ने एक बातचीत के दौरान अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर बात की है। इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार और अपने मामा आमिर खान और उनकी बेटी आयरा खान का भी जिक्र किया है।

Imran Khan

इरा खान को लेकर कही बड़ी बात

हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान इमरान ने खुलासा किया कि उन्होंने मानसिक तनाव को लेकर काफी कुछ अनुभव किया है। उन्होंने इस पर खुल कर बात करने की पीछे अपने परिवार से मिली प्रेरणा का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि कैसे उनकी चचेरी बहन और आमिर खान की बेटी आयरा खान ने इसमें एक अहम भूमिका निभाई।

इरा मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता फैलाने को लेकर एक सामुदायिक संगठन चलाती हैं। इमरान ने आगे कहा, “पिछले कुछ सालों में हम कई बार बैठकर बातें करते हैं। पिछले साल से आयरा ने मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता फैलाना शुरू कर दिया था और मैं फिर से लोगों की नजरों में आने लगा।

मैं अपनी यात्रा के बारे में बात करने लगा। अब मजे की बात ये है कि हम एक साथ मिलते हैं, तो मानसिक स्वास्थ्य, चेतना और स्वास्थ्य से जुड़े पैटर्न के बारे में बात करते हैं। उन्होंने कहा कि अब यह एक सामान्य सी चीज बन गई है और सब एक दूसरे के मानसिक तनावों को समझने और उन्हें मानसिक रूप से स्वस्थ्य रखने में मदद करने लगे हैं।”

ये भी पढ़ें: Honey Singh: हनी सिंह को नहीं पसंद खुद का ये गाना, बोलें- ‘परफॉर्म करने में खुद पर आती है…..’

Imran Khan

साल 2015 में बड़े पर्दे पर नजर आए थे इमरान

इमरान खान के वर्क फ्रंट की बात करें तो एक्टर आखिरी बार साल 2015 में फिल्म ‘कट्टी बट्टी’ में देखा गया था। इस फिल्म के बाद वह निर्देशक अब्बास टायरवाला की जासूसी थ्रिलर में नजर आने वाले थे, लेकिन बाद में इसे रोक दिया गया।

हालांकि, बाद में एक्टर ने इस पर खुशी जतायी थी और कहा था कि वह ऐसा किरदार नहीं करना चाहते, जो बंदूक से समस्याओँ का समाधान करता हो। कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि इमरान एक कॉमडी फिल्म से वापसी करने वाले हैं, जिसका नाम ‘हैप्पी पटेल’ बताया गया है।

- Advertisment -
Most Popular