Tuesday, September 24, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनKangana Ranaut: 6 सितंबर को नहीं रिलीज होगी कंगना रनौत की फिल्म,...

Kangana Ranaut: 6 सितंबर को नहीं रिलीज होगी कंगना रनौत की फिल्म, निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

Kangana Ranaut: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई हैं। कंगना अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपने बातों को बेबाकी से रखने के लिए भी जानी जाती हैं। वहीं फिल्मों में अपना हाथ आजमाने के बाद अब एक्ट्रेस राजनीति भी बखूबी समभाल रही हैं।

वहीं एक्ट्रेस अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर लगातार लाइमलाइट में छाई हुई हैं। इस फिल्म को 6 सितंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन सर्टिफिकेट न मिलने के चलते इसकी रिलीज पर रोक लग गई है। साथ ही एक तबका फिल्म के विरोध में सड़कों पर उतर आया है। एक तरफ कंगना रनौत फिल्म की रिलीज के लिए अपने स्तर पर प्रयास कर रही हैं। वहीं, इस फिल्म की सह-निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने भी अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

Kangana Ranaut

कोर्ट ने कही यह बात

निर्माता कंपनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि फिल्म की रिलीज में एक हफ्ते की देरी से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। कोर्ट फिल्म की सह-निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई की, जिसमें केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से सेंसर सर्टिफिकेट की भौतिक प्रति मांगी गई थी, जिससे की फिल्म को तय तारीख 6 सितंबर को रिलीज किया जा सके।

जस्टिस बी पी कोलाबावाला और फिरदौस पी पूनीवाला की बेंच ने कहा, ‘हम याचिका का निपटारा नहीं करेंगे। लेकिन उन्हें (सीबीएफसी) एमपी हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार (तीन दिनों में) आपत्तियों की जांच करने दें। अगर फिल्म की रिलीज में एक हफ्ते की देरी होती है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है’।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ‘इमरजेंसी’ की सह-निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज और सेंसर सर्टिफिकेट की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कंपनी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की, जिसमें दावा किया गया कि सेंसर बोर्ड ने मनमाने ढंग से और अवैध रूप से फिल्म का सेंसर सर्टिफिकेट रोक रखा है।

ये भी पढ़ें: Ayushmann Khurrana: सामाजिक मुद्दों को लेकर आयुष्मान खुराना ने दिया बयान, बोलें- ‘जिम्मेदारी निभाने की कोशिश…’

Kangana Ranaut

सेंसर सर्टिफिकेट न मिलने पर भड़की कंगना

फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट न मिलने को लेकर कंगना भी नाराजगी जता चुकी हैं। फिल्म की रिलीज पर लगी रोक को लेकर एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘बतौर एक क्रिएटिव पर्सन मैं निराश हूं। मेरी आवाज दबाई जा रही है। सत्य घटना पर आधारित फिल्म को नहीं दिखाए जाने का मुझ पर दबाव डाला जा रहा है’।

कंगना ने आगे कहा कि यह फिल्म हमारे संविधान से जुड़ी एक अदभुत घटना को हमारे पास लाती है। यह हमारा अधिकार है कि हम इस विषय पर बात करें। वहीं सुनवाई में अब यह साफ हो गया है कि फिल्म ‘इमरजेंसी’ अब 6 सितंबर को रिलीज नहीं होगी।

कंगना रनौत की फिल्म को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीएफसी को सर्टिफिकेशन निर्देश देने से इनकार कर दिया है। फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसे दो सप्ताह के लिए टाल दिया जाएगा, क्योंकि उच्च न्यायालय ने सेंसर बोर्ड को निर्देश दिया है कि वह फिल्म के खिलाफ उठाई गई आपत्तियों पर विचार करे और फिर 18 सितंबर तक इसे प्रमाणित करे।

- Advertisment -
Most Popular