Tuesday, September 24, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनAyushmann Khurrana: सामाजिक मुद्दों को लेकर आयुष्मान खुराना ने दिया बयान, बोलें-...

Ayushmann Khurrana: सामाजिक मुद्दों को लेकर आयुष्मान खुराना ने दिया बयान, बोलें- ‘जिम्मेदारी निभाने की कोशिश…’

Ayushmann Khurrana: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर आयुष्मान खुराना आए दिन सुर्खियों नें छाए रहते हैं।एक्टर की एक्टिंग लोगों को बेहद पसंद आती हैं। एक्टर ने फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। हालांकि, ‘विक्की डोनर’ के बाद एक्टर की कई फिल्में फ्लॉप लिस्ट में भी शामिल हुईं।

वहीं आयुष्मान अपनी फिल्मी करियर के साथ- साथ अक्सर सामाजिक मुद्दों को लेकर बात करतें नजर आते है। हाल में ही एक्टर एक बयान दिया है, जिस पर काफी चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि वह एक कार्यकर्ता नहीं हैं, लेकिन लोग उनसे अपेक्षा करते हैं कि वो हर मुद्दे पर अपनी राय जाहिर करें।

Ayushmann Khurrana

सामाजिक मुद्दों पर आयुष्मान ने दिया बयान

हाल में एक इवेंट के दौरान आयुष्मान ने सामाजिक मुद्दों पर अपनी सक्रियता और समाज में एक कलाकार की भूमिका को लेकर बात की। उन्होंने कहा,”मैं एक कार्यकर्ता नहीं हूं, मैं एक एक्टर और एक कलाकार हूं। मुझे जो कुछ भी कहना है, मैं अपनी कविता, संगीत या फिल्मों के माध्यम से कहता हूं।”

एक्टर ने आगे कहा एक एक्टर या कलाकार से लगातार उनकी राय जाहिर करने की अपेक्षा करना थोड़ा भोलापन है। एक्टर ने आगे कहा कि कलाकारों के लिए भावनात्मक बुद्धिमत्ता अक्सर बौद्धिक बुद्धिमत्ता से बड़ी भूमिका निभाती है। उन्होंने कहा, “हम भावनाओं से निपटते हैं, हम भावनाओं को बेचते हैं, हम भावनाओं का निर्माण करते हैं और यही हमारा मुख्य काम है, लेकिन साथ ही मैं एक सामाजिक रूप से अपनी जिम्मेदारी निभाने की सर्वश्रेष्ठ कोशिश करता हूं।”

एक्टर ने आगे कहा कि बतौर एक्टर उन्होंने विक्की डोनर, दम लगा के हईशा, शुभ मंगल सावधान या बाला जैसी फिल्मों से कई सामाजिक और अनछुए विषयों पर ध्यान केंद्रित कराने की कोशिश की है।

ये भी पढ़ें: Nawazuddin Siddiqui: अपनी बेटी को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी नेकी बात, अपने तजुर्बे को बेटी पर नहीं थोपना चाहते एक्टर

Ayushmann Khurrana

इस फिल्म में नजर आएंगे आयुष्मान

आयुष्मान ने अपने करियर की शुरुआत अनूठे विषयों से की। उन्होंने ऐसे विषयों या सामाजिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया, जो इससे पहले सामने नहीं लाए गए थे। उन्होंने कहा कि एक बाहरी एक्टर के रूप में उन्हें अलग दिखने के लिए अलग रास्ते अपनाने पड़े, जो परंपरा के मुताबिक एक जोखिम भरा फैसला था।

उन्होंने नए विषयों को अपनाया और दर्शकों तक कुछ अलग और आकर्षक पहुंचाने का लक्ष्य बनाया। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती थी। एक्टर ने आगे कहा कि हर फिल्म के साथ वह भारतीय सिनेमा को कुछ अलग देना चाहते थे।

वहीं आयुष्मान के वर्क फ्रंट की बात करें तो एक्टर आखिरी बार पर्दे पर अनन्या पांडे के साथ ‘ड्रीम गर्ल 2’ में नजर आए थे। इस रोमांटिक कॉमेडी को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था। इस फिल्म के बाद अब वह अपनी अपकमिंग फिल्म ‘वैंपायर्स ऑफ विजयनगर’ को लेकर व्यस्त हैं। यह फिल्म मैडॉक फिल्म्स की हॉरर कॉमेडी यूनिवर्स का हिस्सा होने वाली है, जिसकी हालिया रिलीज ‘स्त्री 2’ इस वक्त धूम मचा रही है।

 

- Advertisment -
Most Popular