Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलJay Shah: ICC के अध्यक्ष बनने पर जय शाह ने दिया बयान,...

Jay Shah: ICC के अध्यक्ष बनने पर जय शाह ने दिया बयान, ग्लोबल पहचान दिलाने की कही बात

Jay Shah आईसीसी के नए चेयरमैन चुन लिए गए हैं। बिना किसी विरोध के जय शाह को यह पद हासिल हुई है। कहने का मतलब है कि इस पद के लिए शाह के खिलाफ किसी ने आवेदन नहीं किया था। ऐसे में चुनाव नहीं हुआ और वे निर्विरोध चुन लिए गए। आईसीसी के अध्यक्ष चुने जाने के बाद जय शाह ने बयान दिया है। उन्होनें सभी को इसके लिए धन्यवाद दिया है।

आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद बोले जय शाह

जय शाह ने कहा, “मुझे ICC का चेयरमैन चुनने के लिए सभी का धन्यवाद। मैं क्रिकेट को ग्लोबली बढ़ाने के लिए काम करता रहूंगा। फिलहाल क्रिकेट के मल्टिपल फॉर्मेट को बढ़ावा देना जरूरी है। मैं खेल में नई टेक्नोलॉजी लाने की कोशिश करूंगा, साथ ही वर्ल्ड कप जैसे इवेंट्स को ग्लोबल मार्केट तक भी पहुंचाऊंगा।”

शाह ने आगे कहा, “क्रिकेट का ओलिंपिक 2028 में शामिल होना बड़ी उपलब्धि है। इसे हम ओलिंपिक के जरिए ग्लोबल पहचान दिलाएंगे और ज्यादा देशों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।”

1 दिसंबर को संभालेंगे आईसीसी पद की जिम्मेदारी

बता दें कि आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले हैं। उनका कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म हो रहा है। इसके बाद जय शाह पद संभाल लेंगे। आईसीसी ने 20 अगस्त को इसको लेकर एक अहम जानकारी दी थी। उसने बताया था कि बार्कले लगातार तीसरी बार चेयरमैन नहीं रहेंगे। वे 2020 से यह पद संभाल रहे थे।

ये भी पढ़ें: Jay Shah and Rahul Dravid meeting : जय शाह और राहुल द्रविड़ के बीच 2 घंटे चली मीटिंग, विश्व कप समेत बड़े टूर्नामेंट्स की तैयारी को लेकर मंथन

- Advertisment -
Most Popular