Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनRajkumar Rao: शाहरुख खान की 'देवदास' और रणबीर कपूर की 'एनिमल' पर...

Rajkumar Rao: शाहरुख खान की ‘देवदास’ और रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ पर राजकुमरा राव ने रखी अपनी राय, एक्टर ने कही बड़ी बात

Rajkumar Rao: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजकुमार राव इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म स्त्री 2 को लेकर लगातार सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस फिल्म में राजकुमार के अलावा श्रद्धा कपूर, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी लीज रोल में नजर आ रहें हैं। ‘स्त्री 2’ इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर पैसे बरसा रही है।

फिल्म को दर्शकों और फिल्म आलोचकों से काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जो इसकी कमाई में भी झलकती है। इस बीच राजकुमार राव ने शाहरुख खान की ‘देवदास’ और रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ पर भी बात की है।

Rajkumar Rao

राजकुमार राव ने कही बड़ी बात

हाल ही में एक पॉडकास्ट शो के दौरान राजकुमरा से फिल्मों में नकारात्मक किरदारों के महिमामंडन को लेकर सवाल पूछा गया। मेजबान ने अपने सवालों को स्पष्ट करने के लिए शाहरुख की ‘देवदास’ और रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ का उदाहरण दिया।

अभिनेता ने इस सवाल का जवाब देते हुए ‘देवदास’ का बचाव किया और साथ ही एनिमल में रणबीर कपूर के अभिनय को पसंद करने की बात भी स्वीकार की। इस पॉडकास्ट पर उन्होंने दोनों फिल्मों के बारे में अपने विचारों को विस्तार से जाहिर किया।

एक्टर ने इस का जवाब देते हुए कहा कि अगर कोई फिल्म के प्रभाव में आकर ‘देवदास’ बनने की कोशिश करता है, तो समस्या उस व्यक्ति में है। अभिनेता ने कहा कि एक फिल्म निर्माता ऐसे एक किरदार की कहानी दिखा रहा है, न कि वो सभी को उस जैसा बनने के लिए कह रहा है। राजकुमार राव ने आगे बताया कि देवदास, जिस उपन्यास पर आधारित है, उस पर कई लोकप्रिय और सफल फिल्में बनाई जा चुकी हैं।

राजकुमरा ने आगे कहा कि यह एक किरदार की कहानी है कोई किसी को वैसा बनने के लिए नहीं कह रहा है। अभिनेता ने कहा, “देवदास अंत में मर जाता है, वह आपको बता रहा है कि अगर आप ऐसा करेंगे, तो आप जल्दी मर जाएंगे। वह आपको यह नहीं बता रहा है कि इतना सबकुछ के बाद भी वो मस्त जी रहा है और पैसा ही पैसा है उसके पास”। राजकुमार राव ने आगे कहा कि निर्माता ने एक प्रेम कहानी सुनाई है और उसके नतीजों को भी दिखाया है, जिस तरह से ‘देवदास’ की हालत खराब हो जाती है और वह सड़कों पर रहने लगता है।

ये भी पढ़ें: Boney Kapoor: अरशद वारसी के बयान पर बोनी कपूर ने कसा तंज, निर्देशक ने एक्टर को जिया करारा जवाब

Rajkumar Rao

‘एनिमल’ को लेकर कही यह बात

संदीप रेड्डी वंगा की फिल्म ‘एनिमल’ को लेकर भी बात करते हुए राजकुमार राव ने कहा कि उन्हें फिल्म काफी पसंद आई। उन्होंने कहा, “मुझे एनिमल बहुत पसंद आई, मैंने इसका आनंद लिया।” ‘स्त्री 2’ के विक्की ने आगे कहा कि उन्हें रणबीर कपूर का अभिनय काफी पसंद आया।

उन्होंने फिल्म की हिंसा और किरदार की शैली को लेकर कहा कि फिल्म का नाम ‘एनिमल’ रखा गया था, इसका नाम आदर्श पुरुष नहीं रखा गया था। उन्होंने कहा कि फिल्म के नाम से साफ कर दिया गया था कि फिल्म का किरदार किस तरह का होगा और लोग सिनेमाघरों में जानवर जैसे किरदार को देखने आएंगे।

- Advertisment -
Most Popular