Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलDPL 2024: रोमांचक मुकाबले में वेस्ट दिल्ली ने जीता दिल, ईस्ट दिल्ली...

DPL 2024: रोमांचक मुकाबले में वेस्ट दिल्ली ने जीता दिल, ईस्ट दिल्ली ने जीता मैच

DPL 2024: दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 के दसवें मुकाबले में वेस्ट दिल्ली लायंस का सामना ईस्ट दिल्ली राइडर्स से हुआ। इस रोमांचक मुकाबले में वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 9 विकेट खोकर 182 रन बनाए।  जिसके जवाब में ईस्ट दिल्ली राइडर्स की टीम ने एक ओवर शेष रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ईस्ट दिल्ली राइडर्स के कप्तान हिम्मत सिंह को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम

अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस जीतकर ईस्ट दिल्ली राइडर्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी का न्यौता पाकर वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम ने पारी का आगाज बेहतरीन अंदाज में किया। हालांकि शुरुआत में ही झटके लगे जिसके बाद टीम बैकफुट पर आ गई। वेस्ट दिल्ली लायंस की ओर से अंकित कुमार ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 44 गेंद का सामना करते हुए 73 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कृष यादव ने भी परी को आगे बढ़ाने में काफी ज्यादा योगदान दिया। उन्होंने 26 गेंद का सामना करते हुए 25 रन बनाएं।

गेंदबाजी में ईस्ट दिल्ली के सिमरजीत सिंह ने काफी शानदार गेंदबाजी की। अपने चार ओवर की स्पेल में सिमरजीत ने 19 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा रौनक को भी दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ईस्ट दिल्ली राइडर्स की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए ईस्ट दिल्ली राइडर्स की टीम ने धीमी शुरुआत की। शुरुआत में इस टीम के भी दो विकेट जल्दी गिर गए। उसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज मयंक रावत के साथ हिम्मत सिंह ने शानदार साझेदारी निभाई और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। बेहतरीन फार्म में चल रहे मयंक रावत ने 22 गेंद में 44 रन की विस्फोटक पारी खेली। वहीं हिम्मत सिंह अंत तक टिके रहे और 65 रनों की नाबाद पारी खेली। इसी पारी के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

बात करें गेंदबाजी की तो वेस्ट दिल्ली लायंस के रोहित यादव ने दो विकेट चटकाए। उसके अलावा कप्तान ऋतिक शौकीन को भी दो विकेट हासिल हुए।

ये भी पढ़ें: DPL 2024: वेस्ट दिल्ली लायंस बनाम ईस्ट दिल्ली राइडर्स का मुकाबला आज, फैंस उत्साहित

- Advertisment -
Most Popular