Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeDelhi Premier League 2024DPL 2024: पुरानी दिल्ली 6 को मिली पहली जीत, वेस्ट दिल्ली लायंस...

DPL 2024: पुरानी दिल्ली 6 को मिली पहली जीत, वेस्ट दिल्ली लायंस अगले मैच में करेगी शानदार वापसी

DPL 2024: दिल्ली प्रीमियर लीग में आज का मुकाबला पुरानी दिल्ली 6 बनाम वेस्ट दिल्ली लायंस के बीच खेला गया। अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस जीतकर पुरानी दिल्ली 6 कि टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम ने पूरे निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 141रन बनाए। जिसके जवाब में पुरानी दिल्ली 6 कि टीम ने लगभग तीन ओवर पहले 7 विकेट से मुकाबला जीत दर्ज की। शानदार प्रदर्शन के लिए पुरानी दिल्ली 6 के अर्पित राणा को प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब दिया गया। उनकी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी से पुरानी दिल्ली 6 कि टीम ने यह जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World Cup 2024 बांग्लादेश में होना मुश्किल, एलिसा हीली ने बतायी वजह

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट दिल्ली लायंस कि शुरुआत काफी खराब रही। महज पंद्रह के स्कोर पर अपने तीन सबसे महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। अंकित कुमार का खाता भी नहीं खुला। अनमोल शर्मा और आर्यन दलाल दोनों एक रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

यहां से टीम के कप्तान ऋतिक शौकीन ने पारी को संभाला और धीरे धीरे आगे बढ़ाया। देव लाकरा और एकांश डोवाल के साथ साझेदारी निभाई जिससे कि टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। अंत में तीशांत डाबला ने 255 की स्ट्राइक रेट से 9 गेंद में 23 रन जड़ दिए। इस तरह से पूरी टीम 141 स्कोर खड़ा कर पाई।

142 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुरानी दिल्ली 6 कि टीम ने धमाकेदार अंदाज में पारी का आगाज़ किया। ओपनर बल्लेबाज अर्पित राणा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके 1 छक्के शामिल रहे। उन्होंने वंश बेदी के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई जिसमें नोट आउट रहते हुए वंश ने 18 गेंदों पर 30रन बनाए इस तरह से पूरी टीम 7 विकेट शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया, गौर करने वाली बात यह है कि पुरानी दिल्ली 6 कि इस टूर्नामेंट में पहली जीत है, इससे पहले पिछले दो मुकाबलों में यह टीम हार चुकी है।

 

- Advertisment -
Most Popular