Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनFarhan Akhtar: अपनी इस फिल्म के फ्लॉप होने से डिप्रेशन में चलें...

Farhan Akhtar: अपनी इस फिल्म के फ्लॉप होने से डिप्रेशन में चलें गए थे फरहान अख्तर, निकलने में लग गया था डेढ़ साल का लंबा वक्त

Farhan Akhtar: बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर और निर्देशक फरहान अख्तर आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। फरहार ने इंडस्ट्री में एक बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। हालांकि, ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘लक्ष्य’ के साथ उनकी मुश्किलें बढ़ीं, जो कड़ी मेहनत और बेहतरीन कहानी के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

हाल ही में एक बातचीत के दौरान फरहान ने बताया कि कैसे वह अपने इस प्रोजेक्ट के विफलता के बाद डिप्रेशन से पीड़ित हो गए थे। इतना ही नहीं इससे निकलने में फरहान को डेढ़ साल का लंबा वक्त लग गया था।

  Farhan Akhtar

फरहान हो गए थे डिप्रेशन का शिकार  

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान फरहान अख्तर ने ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘लक्ष्य’ के फ्लॉप होने के बाद डिप्रेशन से पीड़ित होने के दर्द को याद किया। उन्होंने खुलासा किया कि इस फिल्म में उन्होंने जो प्रयास किया वह बेजोड़ था, जो उनके बचपन के विश्वास से प्रेरित था कि कड़ी मेहनत का हमेशा फल मिलता है।

फरहान ने कहा, ‘बचपन से सुनते आ रहे हैं, दिल से मेहनत करो तो इनाम मिलेगा। मुझे यकीन था कि मैंने अपने जीवन में इतनी मेहनत नहीं की, जितनी इस फिल्म के लिए की।’ फरहान ने यह भी साझा किया कि कैसे वे जनरल निर्मल चंदर विज के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग के साथ भारतीय सेना को प्रभावित करने की तैयारी कर रहे थे। हालांकि, चीजें उम्मीद के मुताबिक नहीं हुईं और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

ये भी पढ़े: Dalljiet Kaur: दलजीत कौर ने साधा शालीन भनोट पर निशाना, बोलीं- ‘उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं’

Farhan Akhtar

‘डॉन 3’ को लेकर किया खुलासा 

फरहान अख्तर ने अपनी बात में जोड़ा, ‘जब फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, तो मैं बहुत उदास हो गया था। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि इतनी कड़ी मेहनत करने के बाद यह कैसे हो गया। मुझे डिप्रेशन से निकलने में डेढ़ साल लग गए।’

फरहान ने यह भी बताया कि उस समय थेरेपी की कोई अवधारणा नहीं थी, इसलिए उन्होंने दोस्तों के साथ देहरादून की यात्राएं कीं और भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) का दौरा किया। इन्हीं यात्राओं के दौरान ‘डॉन’ का विचार पनपना शुरू हुआ।

वहीं, ‘डॉन 3’ के लिए रणवीर सिंह को चुनने पर फरहान अख्तर ने बताया कि इस भूमिका के लिए रणवीर जैसे अगली पीढ़ी के अभिनेता की जरूरत है। उन्होंने रणवीर के आकर्षण, शरारत और ऊर्जा की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह भूमिका रणवीर के उस पक्ष को सामने लाएगी जिसे दर्शकों ने अभी तक नहीं देखा है।

- Advertisment -
Most Popular