Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलMohammed Shami: भारतीय टीम में वापसी करेंगे मोहम्मद शमी? घरेलू टेस्ट सीरीज...

Mohammed Shami: भारतीय टीम में वापसी करेंगे मोहम्मद शमी? घरेलू टेस्ट सीरीज से कर सकते हैं शुरुआत

Mohammed Shami: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बहुत जल्द मैदान पर वापसी करने वाले हैं। चोट के कारण पिछले साल हुए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से ही बाहर हैं। शमी अपनी चोट से काफी अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, शमी बांग्लादेश के विरुद्ध 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू हो रही दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं। शमी ने हाल ही में राष्ट्रीय टीम में वापसी से पहले बंगाल के लिए खेलने की उम्मीद जताई थी।

एनसीए में अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं शमी

शमी फिलहाल एनसीए में अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और पिछले महीने उन्होंने गेंदबाजी शुरू की थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि फिट होने के बाद शमी ने धीरे-धीरे अपनी गेंदबाजी का कार्यभार बढ़ाया है। वनडे वर्ल्ड कप के बाद मोहम्मद शमी को दाहिनी एड़ी में चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। इसके चलते उनको इस साल 2024 में सर्जरी भी करवानी पड़ी थी।

जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए भारत के रवाना होने से पहले, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पुष्टि की थी कि शमी ने गेंदबाज़ी करना शुरू कर दिया है।
Mohammed Shami

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज |Mohammed Shami

बता दें कि शमी वनडे विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, उन्होंने सिर्फ सात मैचों में 24 विकेट चटकाए थे। विश्व कप के बाद शमी को दाहिनी एड़ी में चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। इसके चलते उनको इस साल 2024 में सर्जरी भी करवानी पड़ी थी। वह क्रिकेट से कई महीनों से दूर रहे हैं।
- Advertisment -
Most Popular