Monday, September 23, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतयूपीYamuna Authority New Scheme: यमुना प्राधिकरण की नई स्कीम, जल्दी आवेदन करें,...

Yamuna Authority New Scheme: यमुना प्राधिकरण की नई स्कीम, जल्दी आवेदन करें, कहीं देर न हो जाए

Yamuna Authority New Scheme: दिल्ली से सटे नोएडा से बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, यमुना प्राधिकरण ने हाउसिंग सोसायटी के लिए नई स्कीम सामने लेकर आई है. नोएडा प्राधिकरण की ओर से लॉन्च इस स्कीम में टोटल 19 प्लॉट शामिल हैं। इच्छुक लोग इस स्कीम के लिए आवेदन 30 अगस्त शाम 5:00 बजे तक कर सकते हैं. इस स्कीम को लेकर यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक डॉ. अरूणवीर सिंह ने जानकारी दी है. उन्होंने इस स्कीम को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि यमुना अथार्रिटी ये योजना यमुना सिटी के सेक्टर-17, सेक्टर-18 और सेक्टर-22D में लॉन्च की गई है।

Yamuna Authority to launch a portal to provide 'layer wise' details of projects | Delhi News - The Indian Express

कहां कितने प्लाट ? | Yamuna Authority New Scheme

बताया गया है कि सेक्टर-22D में सबसे अधिक 7 प्लॉट हैं, जबकि सेक्टर-17 और सेक्टर-18 में 6-6 प्लॉट उपलब्ध हैं। बताया जा रहा है कि इस स्कीम से इन क्षेत्रों में उच्च गुणवत्ता वाले प्रोजेक्ट्स विकसित हो सकते हैं. इसके साथ ही यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरूणवीर सिंह ने जानकारी दी है कि जो बिल्डर या डेवलपर इस हाउसिंग सोसायटी स्कीम में भाग लेना चाहते है, वह 30 अगस्त तक आवेदन इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Waqf Board: वक्फ अघिनियम में संशोधन करने की तैयारी में केंद्र सरकार, संसद में लाया जा सकता है विधेयक

उन्होंने बताया कि इस साल की 30 सितंबर को ड्रॉ के जरिए इन प्लॉटों का आवंटन किया जाएगा. इस स्कीम के बारे में और जानकारी देते हुए उन्होंने जानकारी दी कि इन हाउसिंग प्लॉट्स के आसपास नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क और यमुना एक्सप्रेसवे आदि स्थित हैं। बतया गया है कि इन स्थानों की स्थिति के कारण इस स्कीम के अन्य योजनाओं की तरह ही सफल होने की संभावना है बढ़ गई है.

- Advertisment -
Most Popular