Sunday, September 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलMS Dhoni ने बताया अपना फेवरेट बॉलर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

MS Dhoni ने बताया अपना फेवरेट बॉलर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट में एक बड़ा नाम है। उन्होनें एक प्लेयर के तौर पर जो किया है वो तो है ही लेकिन एक कप्तान के रुप में भारतीय क्रिकेट को जो दिया है वह काबिले तारीफ है। वह भारत के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं क्योंकि उनकी कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप से लेकर चैंपियंस ट्रॉफी तक जीता है।  इस बीच धोनी का एक बयान सामने आया है। दरअसल, पूर्व भारतीय कप्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जहां धोनी ने अपने फेवरेट क्रिकेटर का नाम लिया है। उन्होनें फेवरेट बॉलर के तौर पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया है। हालांकि, फेवरेट बैटर का भी नाम धोनी से पूछा गया था जहां उन्होनें इसका जवाब देना कठिन समझा।

धोनी ने बताया कौन है फेवरेट गेंदबाज ?

दरअसल, धोनी से एक कार्यक्रम में कुछ सवाल किया गया जहां उन्होनें जवाब दिया है। इस दौरान उनसे मौजूदा समय में भारत के फेवरेट बल्लेबाज और गेंदबाज के बारे में पूछा गया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “बॉलर का आसान है। बुमराह है।” फिर जब फेवरेट बैट्समैन की बात आई तो धोनी ने कहा, “बैट्समैन में बड़ी मुश्किल हो जाती है क्योंकि इतने सारे अच्छे-अच्छे बैट्समैन हैं ना हमारे पास, इसका मतलब ये नहीं की बॉलर खराब हैं। लेकिन बैटिंग में पिक करना मुश्किल हो जाता है। जिसको देखो लगता है कि यही है भाई। फिर जब दूसरा आता है तो वो भी उतना ही अच्छा लगता है। जब टीम इंडिया अच्छा करती रहेगी मैं बैट्समैन पिक नहीं करूंगा। बॉलर मैंने पिक कर लिया।”

माही को है टैलेंट की पहचान | MS Dhoni

बता दें कि धोनी के बारे में कहा जाता है कि उनको टैलेंट की पहचान है। ऐसे में अगर वह किसी की तारीफ कर दें तो समझ लीजिए की उसमें बहुत कुछ खास है। जहां तक बुमराह की बात है तो बुमराह ने विश्व कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑद द टूर्नामेंट का भी अवार्ड दिया गया था। उन्होनें टूर्नामेंट के दौरान काफी बेहतरीन गेंदबाजी की थी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं है कि आज के मौजूदा समय में बुमराह भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शानदार गेंदबाज हैं।

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: MS Dhoni आज खेलेंगे अपना आखिरी मैच!, कोहली ने दिया संकेत

- Advertisment -
Most Popular