Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनRanbir Kapoor: सनातन धर्म में अटूट विश्वास करते है रणबीर कपूर, बताया-...

Ranbir Kapoor: सनातन धर्म में अटूट विश्वास करते है रणबीर कपूर, बताया- ‘मेरे पिता बहुत धार्मिक थे’

Ranbir Kapoor: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म रामायण को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस फिल्म का निर्देशन नितेश कुमार ने किया हैं। ये फिल्म शुरुआत से ही लाइमलाइट में छाई हुई हैं। इस फिल्म में रणबीर भगवान राम की भूमिका में नजर आएंगे।

हाल ही में रणबीर कपूर ने भगवान के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की। रणबीर ने एक बातचीत के दौरान अपने पिता के भगवान के साथ रिश्ते के बारे में भी खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि उनके पिता बहुत धार्मिक थे।

ुविवूुुूुाू

बहुत धार्मिक थे ऋषि कपूर

रणबीर कपूर ने एक बातचीत में कहा, ‘मेरे पिता बहुत धार्मिक थे। मेरी मां मेरे पिता से थोड़ी कम धार्मिक हैं, लेकिन इससे उन्हें खुशी मिलती, इसलिए वह ऐसा करती थीं। हमने उनके बच्चें होने नाते उन्हें देखा, जैसा कि आपने कहा कि बच्चे अपने माता-पिता को देखते हैं और उन्हे फॉलो करने की कोशिश करते हैं।

इसलिए मुझमें भगवान के बारे में अच्छी भावना है। मुझे बहुत पहले ही एहसास हो गया था कि मेरी अभिव्यक्ति शक्ति बहुत मजबूत है। अगर मैं भगवान से कुछ मांगता हूं, तो मुझे वह बहुत आसानी से मिल जाता है।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए मैंने बहुत कम उम्र में भगवान से मांगना बंद कर दिया।

मैंने सोचा कि मैं इसे बारिश के दिन के लिए बचा कर रखूंगा, जब मैं खुद से यह बात कर रहा था, तब मैं बहुत छोटा था। मुझे लगता है कि तब से मैं हर रात भगवान को धन्यवाद कहता हूं और सो जाता हूं।’ रणबीर ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी भगवान से कुछ नहीं मांगा।

उन्होंने कहा, ‘जैसे मैं चाहता हूं कि कोई फिल्म सफल हो, या मैं कुछ खरीदना चाहता हूं। मैंने कभी ऐसा नहीं मांगा। इसलिए भगवान के साथ मेरा रिश्ता बहुत अच्छा है। आप जानते हैं कि मैं जिस जगह पर हूं, मेरे पास जो कुछ भी है। उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं। ये भगवान के साथ मेरे रिश्ते को दर्शाता है।’

ये भी पढ़ें: Ranbir Kapoor: रणबीर कपूर ने खोला अपनी लव लाइफ का बड़ा राज, बोलें- ‘लोगों को पूरी कहानी नहीं पता’

ुुुीाीाी

पक्के सनातनी है रणबीर कपूर | Ranbir Kapoor

नितेश तिवारी की रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए रणबीर कपूर पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह सनातन धर्म के बारे में भी पढ़ रहे हैं। अभिनेता ने कहा, ‘मैंने सनातन धर्म में बहुत विश्वास करना शुरू कर दिया है। मुझे लगता है कि मैंने पिछले कुछ सालों में इसके बारे में बहुत कुछ पढ़ना शुरू किया है। मैंने इस बारे में बहुत गहराई से जाना कि यह क्या है, इसके क्या प्रभाव हैं।’

- Advertisment -
Most Popular