Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
Homeभारतदिल्लीDelhi Premier League : Excel ग्रुप के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राजन चोपड़ा...

Delhi Premier League : Excel ग्रुप के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राजन चोपड़ा ने खरीदी वेस्ट दिल्ली की टीम

Delhi Premier League: दिल्ली क्रिकेट जिला संघ यानि DDCA, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर राजधानी दिल्ली में दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) का आयोजन करने जा रह है जिसमें दिल्ली की 6 टीमें भाग लेंगी. बता दे कि Excel ग्रुप के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राजन चोपड़ा ने दिल्ली प्रीमियर लीग में वेस्ट दिल्ली की टीम खरीदी है जिसको लेकर उन्हें हर ओर से बधाइयां मिल रही है.

 

DDCA Launches High Performance Academy to Curb Selection Politics | Cricket News - Times of India

17 अगस्त से शुरू होगा DPL

17 अगस्त से शुरू होने जा रहे दिल्ली प्रीयमर लीग (DPL) के मद्देनजर इस प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी की नीलामी का आयोजन किया गया. इस मीटिंग में डीडीसीए के अध्यक्ष रोहन जेटली, संयुक्त सचिव राजन मनचंदा, निदेशक अशोक शर्मा, एक्सेल ग्रुप के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राजन चोपड़ा और एडवोकेट विकास चोपड़ा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे. इस लीग को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है और दिल्ली के खिलाड़ियों मे इसको लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है.

Delhi Premier League

डॉ. राजन चोपड़ा ने खरीदी वेस्ट दिल्ली की टीम | Delhi Premier League

दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL)में 6 टीमें खेलेंगी. वेस्ट दिल्ली की टीम Excel ग्रुप के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राजन चोपड़ा के देखरेख में टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी. वे इस टूर्नामेंट में वेस्ट दिल्ली टीम के मालिक हैं. दिल्ली प्रीमियर लीग में वेस्ट दिल्ली टीम खरीदने पर डॉ. राजन चोपड़ा को हर ओर से बधाईयां मिल रही है जिसके लिए उन्होंने सभी का धन्यवाद किया है.

नई प्रतिभाओं को सामने लाना मेरा लक्ष्य – डॉ. राजन चोपड़ा

इस मुद्दे पर बातचीत करते हुए एक्सेल ग्रुप के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि वे शुरू से ही खेलों, खासकर क्रिकेट मे रूची रखते हैं. उन्होंने कहा कि मेरा शुरू से ही ऐसा मन था कि अन्य राज्यों की क्रिकेट की तरह ही दिल्ली का भी एक क्रिकेट लीग हो. इससे नई प्रतिभाओं को सामने आने का मौका मिलता है.

डॉ. राजन चोपड़ा ने कहा कि मेरे लिए 17 अगस्त से शुरू होने जा रहे दिल्ली प्रीमियर लीग में वेस्ट दिल्ली की टीम खरीदना मेरे लिए काफी उत्साहवर्धक हैं. मैं इसके लिए सभी को शुभकामनाएं देता हूं. मुझे इस टूर्नामेंट में सभी का सहयोग चाहिए ताकि हम सभी दिल्ली के होनहार बच्चों को इस टूर्नामेंट के सहारे आगे ला सके और वे आगे चलकर हमारे देश के लिए खेलें .

दिल्ली ने देश को कई महान खिलाड़ी दिए हैं – डॉ. राजन चोपड़ा

डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि दिल्ली ने वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, आशीष नेहरा, इशांत शर्मा, शिखर धवन जैसे अनेकों खिलाड़ी देश को दिए हैं. इन खिलाड़ियों ने दिल्ली और देश का नाम राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर रौशन किया है और इस बात से हम और आप अच्छी तरह वाकिफ़ है. डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि नई प्रतिभाओं को सामने लाने के उद्देश्य से ही उन्होंने आगामी दिल्ली प्रीमियर लीग में वेस्ट दिल्ली की टीम को खरीदने का फैसला लिया.

Delhi Premier League

बोलियां की गई थी आमंत्रित 

आपको बता दे कि दिल्ली प्रीमियर लीग को लेकर हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई की विधिवत मान्यता प्राप्त राज्य इकाई दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ डीडीसीए ने अपने आगामी राज्य स्तरीय टी20 लीग में टीम फ्रेंचाइजी के मालिक बनने के लिए बोलियां आमंत्रित की थी। लीग में शुरू में पुरुषों और महिलाओं के लिए छह-छह टीमें शामिल होंगी जो प्रत्येक सीज़न के दौरान राउंड-रॉबिन प्रारूप के तहत लीग में भाग लेंगी.

इस लीग में विजेता, उपविजेता और तीसरे स्थान का फैसला करने के लिए पहले राउंड के बाद प्ले-ऑफ मैच होंगे. साथ ही मिली जानकारी के अनुसार डीडीसीए को समय-समय पर उचित समझे जाने पर लीग में भाग लेने वाली टीमों की संख्या में बदलाव करने का भी अधिकार है. इस लीग को लेकर दिल्ली में क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है और सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं.

- Advertisment -
Most Popular