Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलWomen Asia Cup: आखिरी ओवर में दिखा मैच का रोमांच, श्रीलंका ने...

Women Asia Cup: आखिरी ओवर में दिखा मैच का रोमांच, श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया

Women Asia Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल में श्रीलंका का मुकाबला पहले सेमीफाइनल का विजेता भारत से होगा। श्रीलंका और पाकिस्तान का यह मुकाबला दांबुला में खेला गया। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की महिला टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाने में कामयाब हुई थी। जिसके जवाब में श्रीलंकाई महिला टीम ने 19.5 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

पाकिस्तान की टीम ने बैटिंग में किया कमाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। पाकिस्तान की दोनों ओपनर्स संभलकर खेलती रहीं और 61 रन की पार्टनरशिप की। इससे टीम को अच्छी शुरुआत मिली। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (37) बनाए। इसके बाद छोटी-छोटी पारियों के दम पर पाकिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 140 रन लगाए। श्रीलंका के गेंदबाजों की बात करें तो कविशा दिलहारी और प्रभुदानी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में रह गई कमी | Women Asia Cup

वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत काफी खराब रही। 19 रन के अंदर ही अपने दो विकेट खो दिए। लेकिन इसके बाद कप्तान चमारी ने मोर्चा संभाला और टीम को संकट से बाहर निकाला। अटापट्टू ने कवीशा दिलहारी (17) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 46 गेंदों पर 59 रनों की साझेदारी की। श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू जबर्दस्त लय में नजर आईं। उन्होंने 48 गेंद में 9 चौके और 1 छक्का की मदद से 63 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली।

बता दें कि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अब 28 जुलाई को भारतीय महिला टीम और श्रीलंका महिला टीम के बीच दांबुला के रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें खिताबी मुकाबले को जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023 Champions : पाकिस्तानी फैंस के बीच डर का माहौल, भारत के जीत पर रोते दिखाई दिए पाकिस्तान के लोग

- Advertisment -
Most Popular