Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलVirat Kohli in T20 World Cup 2024: बल्ले से नहीं निकल रहे...

Virat Kohli in T20 World Cup 2024: बल्ले से नहीं निकल रहे रन लेकिन कोच और कप्तान का मिल रहा समर्थन, दूसरे खिलाड़ियों के साथ हो रहा है अन्याय!

Virat Kohli in T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप का खिताबी मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 29 जून को खेला जाएगा। गुरुवार को गयाना में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 68 रनों से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया जबकि सुबह के मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को बुरी तरह से हराकर फाइनल के लिए जगह बनाई। दोनों ही टीमों के लिए यह फाइनल काफी मजेदार रहने वाला है क्योंकि साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार किसी वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है जबकि भारतीय टीम लगातार दूसरी बार टी20 विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया है।

हालांकि, भारतीय टीम पिछली बार की गलतियों से सीखकर इस खिताब को अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जरूर पहुंच गई है, लेकिन विराट कोहली का खराब फॉर्म परेशानी का सबब बना हुआ है

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के शर्मनाक आंकड़ें

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के आंकड़ों पर नजर डालें तो बेहद शर्मनाक है। भारतीय टीम ने अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ किया। आयरलैंड के खिलाफ विराट कोहली 5 गेंदों पर 1 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ पूर्व उन्होनें केवल 4 रन बनाए। जबकि अमेरिका के खिलाफ विराट कोहली खाता भी नहीं खोल पाए।

विराट कोहली के खराब फॉर्म का सिलसिला यहीं नहीं रूका, अफगानिस्तान के खिलाफ भी महज 24 रन ही जोड़ पाए। बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी आंकड़ें लगभग ऐसा ही है। अब इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली के फ्लॉप शो ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और फैंस का सिरदर्द बढ़ा दिया है।

Team India, T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा टीम इंडिया का 'रियल टेस्ट', रोहित-विराट नहीं दे पा रहे सॉलिड शुरुआत, कब लौटेंगे फॉर्म में? - t20 world cup 2024 virat kohli and rohit sharma poor form not good sign for team india ahead of australia clash ...

फैंस और क्रिकेट प्रेमियों ने पूछे कई सवाल?

हालांकि, बीच-बीच में फैंस और क्रिकेट दिग्गजों द्वारा कई सवाल किए गए जहां पूछा गया कि विराट कोहली से ओपन कराना क्या टीम इंडिया के हित में है या किसी और खिलाड़ी जैसे की यशस्वी जायसवाल से ही ओपन कराना चाहिए? लेकिन इस चीज का असर रोहित शर्मा पर राहुल द्रविड़ पर नहीं पड़ा। उन्होनें विराट कोहली से ओपन कराना जारी रखा। लेकिन फाइनल की बात अलग है। विराट कोहली अगर फाइनल में भी रन नहीं बना पाते है तो टीम इंडिया को जरुर नुकसान हो सकता है।

राहुल द्रविड़ ने भी विराट कोहली को किया बचाव |Virat Kohli in T20 World Cup 2024|

हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान और हेड कोच दोनों ने लगातार विराट कोहली का बचाव किया है। राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की फॉर्म पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि स्टार बल्लेबाज कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि, उनका ये भी मानना है कि विराट कोहली का इरादा और तरीका उन्हें पसंद आया। उन्होनें कहा कि अगर विराट कोहली  ऐसा करने के लिए तैयार हैं, तो टीम के लिए यह एक अच्छा संकेत है।

दिल तोड़ देगा विराट का ये Video, सेमीफाइनल में नाकामी के बाद कोहली का ये हाल नहीं देखा जाएगा | IND vs ENG: Rahul Dravid consoles sad looking Virat Kohli after failure

रोहित शर्मा ने विराट कोहली की कर दी तारीफ

रोहित शर्मा ने भी इसपर अपनी बातें रखीं। उन्होनें कहा कि कोहली एक क्वालिटी प्लेयर हैं। कोई भी खिलाड़ी इस दौर से गुजर सकता है। हम उनकी क्लास को समझते हैं और हम इन सभी बड़े मैच में उनके महत्व को समझते और जानते हैं। फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं रही है। जब आपने 15 साल तक क्रिकेट खेला हो तो फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छे दिख रहे हैं। उनके इरादे वही हैं। वह शायद फाइनल के अपना सर्वश्रेष्ठ बचा कर रख रहे हैं। हम फाइनल के लिए बिल्कुल कोहली का समर्थन करेंगे।

हालांकि, ये तो तय है कि विराट कोहली टीम में बने रहेंगे। अब देखना होगा कि विराट कोहली के बल्ले से फाइनल मैच में रन निकलते है या नहीं। क्यास ये भी लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली से फाइनल में रोहित शर्मा नंबर तीन पर भी बल्लेबाजी करा सकते हैं। ये सभी चीजें 29 जून को फाइनल मैच के दौरान ही देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli को लेकर साइमन डुल का बड़ा खुलासा, बोले- ‘..जान से मारने की धमकी मिली थी’

- Advertisment -
Most Popular