Saturday, October 5, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतबिहारKK Pathak : क्या केके पाठक के ट्रांसफर के पीछे बिहार सरकार...

KK Pathak : क्या केके पाठक के ट्रांसफर के पीछे बिहार सरकार की नई चाल, भोजपुर और नवादा के डीएम का भी ट्रांसफर

KK Pathak : लोकसभा चुनाव के खत्म होते ही बिहार सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को शिक्षा विभाग से हटा कर राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव बना दिया गया हैं। केके पाठक अभी लम्बी छुट्टी पर चल रहे हैं। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को अगले आदेश तक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

kk pathak

ये भी पढ़ें : UGC ने अब विश्विधालयों को दी साल में दो बार एडमिशन लेने की अनुमति, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

आपको बता दें कि केके पाठक जब से शिक्षा विभाग में आए थे तब से विवादों में ही रहे हैं। हाल में राजभवन से उनका विवाद तूल पकड़ लिया था. साथ ही स्कूलों में छुट्टी को लेकर भी केके पाठक नाराज हो गए थे। राज भवन में राज्यपाल की अध्यक्षता में शिक्षा मंत्री और कई अधिकारियों के साथ शिक्षा विभाग में भी बैठक हुई और समस्याओं के निदान किया गया था।

IAS officer KK Pathak Bihar education department Bihar teachers

 

किसको कौन सा पद दिया गया हैं

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को ग्रामीण कार्य विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है। वित्त विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी को गृह विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। वे अगले आदेश तक निगरानी विभाग की अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। पंकज कुमार पाल को स्थानांतरित करते हुए ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बनाया गया है और साथ में बियाडा के भी प्रभार में रहेंगे।

DM Rajkumar

राजकुमार को भोजपुर का डीएम

लोकेश कुमार सिंह को वित्त विभाग के पूरा प्रभार दिया गया है। समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार को भोजपुर का डीएम बनाया गया है। नवादा का जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा को बनाया गया है। भोजपुर डीएम महेंद्र कुमार को स्थानांतरित करते हुए साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। नवादा के पूर्व DM प्रशांत कुमार को समाज कल्याण विभाग का निदेशक बनाया गया है। सभी आईएएस अधिकारियों के तबादला की अधिसूचना सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी कर दी है।

 

- Advertisment -
Most Popular