Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
Homeभारतदिल्लीDelhi : Mauritius दूतावास में मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस का आयोजन, 300...

Delhi : Mauritius दूतावास में मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस का आयोजन, 300 अतिथियों ने लिया भाग

Delhi : भारत और मॉरिशस का एक गहरा नाता है . इसी बीच राजधानी दिल्ली स्थित मॉरीशस दूतावास में मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर एक भव्य उत्सव का आयोजन देखने को मिला. मॉरीशस दूतावास में मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर कई बड़ी हस्तियों ने अपनी उपस्थिती दर्ज कराईट. इस मौके पर महामहिम एच.ई. श्री हायमंदोयाल दिल्लुम और विदेश मंत्रालय के पश्चिम विभाग के सचिव श्री पवन कपूर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर कार्यक्रम की शौभा बढ़ाने का काम किया.

Delhi

आपको बता दे कि दिल्ली स्थित मॉरीशस दूतावास में मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर लगभग 300 अतिथियों ने भाग लिया, जिसमें भारतीय गणमान्य व्यक्ति, वरिष्ठ अधिकारी, राजदूत और उच्चायुक्त, व्यापार और उद्योग के नेता, और मॉरीशस के नागरिक, जिसमें मॉरीशस के छात्र भी शामिल थे। इस उत्सव में भारतीय गणमान्य व्यक्ति, वरिष्ठ अधिकारी, राजदूत और उच्चायुक्त, व्यापार और उद्योग के नेता, और मॉरीशस के नागरिक का भागीदारी भारत और मॉरीशस के बीच मजबूत कूटनीतिक और सांस्कृतिक संबंधों को की मजबूती को दर्शाता है. इस उत्सव के दौरान सचिव (पश्चिम) श्री पवन कपूर ने भारतीय सरकार का प्रतिनिधित्व किया, जिससे दोनों देशों के बीच निकटता और घनिष्ठता को और अधिक स्पष्ट किया है।

Delhi

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ भी देखने को मिली जिन्हें इस उत्सव में आए अतिथियों ने खूब सराहा. इन प्रस्तुतियो में मॉरीशस की समृद्ध विरासत और परंपराओं को प्रदर्शित किया गया जिसकी हर किसी ने तारीफ की. आपको बता दे कि इस कार्यक्रम में वैश्विक व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद (भारत) – जीटीटीसीआई भी आधिकारिक उपहार भागीदार के रूप में शामिल हुआ, जिससे उत्सव को विशेष रूप से सजाया गया। जीटीटीसीआई के योगदान ने उपस्थित लोगों के अनुभव को और भी बढ़ाया, जिससे अवसर की महत्त्वपूर्णता को और अधिक उजागर किया गया।

Delhi

गौरतलब है कि दिल्ली में मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस के उत्सव ने भारत और मॉरीशस के बीच स्थायी मित्रता और सहयोग को साबित किया। कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों की माने तो यह एक ऐसा दिन था जो आनंद, सांस्कृतिक विनिमय, और पारस्परिक सम्मान से भरा था, और जिसने सभी उपस्थित लोगों पर एक स्थायी छाप छोड़ी।

- Advertisment -
Most Popular