Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
Homeअपराधबदांयू : दो मासूमों की हत्या करने वाला साजिद पुलिस एनकाउंटर में...

बदांयू : दो मासूमों की हत्या करने वाला साजिद पुलिस एनकाउंटर में ढेर, लोगों ने योगी सरकार की तारीफ की

यूपी के बदायूं में मंगलवार की रात सामान्य रात नहीं थी. दरअसल, मंगलवार रात करीब आठ बजे यूपी के बदायूं की बाबा कॉलोनी में साजिद खान नाम के एक व्यक्ति ने तीन बच्चों पर घर में घुसकर धारदार हथियारा से हमला कर दिया. इस हमले में दो मासूमों की जान चली गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना की जानकारी आने के साथ ही बवाल मच गया और गुस्साएं लोगों ने साजिद की दुकान को आग के हवाले कर दिया है।

आरोपी साजिद पुलिस एनकाउंटर में ढेर

आगजनी के बाद गुस्साए लोग पुलिस चौकी पहुंच गए वहां थाना का घेराव कर नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंचे आला अधिकारी ने लोगो को समझा बुझा कर शांत करवाया। इसके बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी साजिद खान की तलाश शुरू की. पुलिस ने आरोपी साजिद को मौके से करीब दो किमी. दूर शेखूपुर के जंगल के पास घेराबंदी कर मुठभेड़ में ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया की जब अपराधी को सलेंडर करने को कहा तो पुलिस के ऊपर ही फायरिंग कर दिया जवाबी करवाई में गोली लगने के कारण वो जख्मी हो गया और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया था।

मुठभेड़ में इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई भी घायल हुए हैं। बता दें कि दो मासूमों की जान लेने वाला साजिद खान पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया है। वहीं इस घटना में जिंदा बचे बच्चे ने बताया कि वारदात के समय दो आरोपी साजिद और जावेद मौजूद थे। इस मामले पर चश्मदीद और मृतकों के भाई युवराज ने बताया कि जावेद घर के बाहर बैठा रहा और साजिद घर के अंदर पहुंचा ,इसके बाद आरोपी ने उनसे पांच हजार रुपये मांगे।

साजिद ने  की पैसों की मांग

ठेकेदार विनोद ठाकुर ने अपनी पत्नी से कहा की अच्छा लड़का है पैसे दे दो कल लौटा देगा। इस पर ठेकेदार की पत्नी ने साजिद से कहा कि तुम बैठों में चाय बना देती हूं। उसके बाद रुपये दे दूंगी। इसके बाद साजिद ने दोनों बच्चों को छत पर ले गया। वहां ले जाकर दोनों बच्चों पर हमला कर दिया। वहीं नीचे मौजूद तीसरे भाई को जब भाइयों के चिल्लाने की आवाज आई तो वो भी ऊपर गया जहा आरोपी साजिद ने उस पर भी हमला कर दिया पर वो भागने में सफल रहा पर जख्मी हो गया था। विनोद की पत्नी ने बताया कि हमारी उससे कोई रंजिश नहीं थी।

यह किसी की साजिश है। आरोपी के खिलाफ मृतक के पिता ने बदायूं के सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। FIR में है कि आरोपी साजिद ने मेरी पत्नी से कहा कि उसे रुपये चाहिए क्योंकि उसकी पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है। आरोपी साजिद ने भागते हुए मेरी पत्नी से कहा कि उसने अपना काम पूरा कर लिया है। आपको बता दे कि इस मामले को लेकर बंदायु में हलचल का माहौल है. वहीं सोशल मीडिया पर लोग यूपी की योगी आदित्यानाथ सरकार की तारीफ कर रहे हैं क्योकि इस मामले का मुख्य आरोप घटना के तीन घंटे अंदर ही अपने किया की सजा पा गया.

- Advertisment -
Most Popular