Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलWomen's Premier League के दूसरे सीजन के लिए नीलामी कल, यहां देखें...

Women’s Premier League के दूसरे सीजन के लिए नीलामी कल, यहां देखें लाइव

Women’s Premier League : टाटा महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीरीज की नीलामी के लिए मंच तैयार है।  इस नीलामी में कई खिलाड़ियों की भाग खुलने वाली है। महिला प्रीमियर लीग (WPL) का नीलामी 9 दिसंबर को मुंबई में दोपहर 2:30 बजे से शुरू होने वाली है। महिला प्रीमियर लीग 2024 का लाइव ऑक्शन फैंस टीवी पर स्पोर्ट्स 18 पर देख सकते हैं। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग ऑक्शन की जियो सिनेमा एप पर होगी। इस ऑक्शन में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई (BCCI) ने जारी कर दिया है। ऑक्शन के लिए रिजेस्टर करने वाले 165 खिलाड़ियों में से 104 भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि 61 विदेशी। 15 खिलाड़ी एसोसिएट नेशन से भी हैं। 165 में से 56 प्लेयर्स कैप्ड और 109 अनकैप्ड प्लेयर्स हैं।

Women's Premier League
Women’s Premier League

ऑक्शन की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर होगी

आगामी ऑक्शन के लिए हर फ्रेंचाइजी के पास खर्च करने के लिए 17.65 करोड़ रुपये हैं। इस लीग में फिलहाल पांच टीमें हैं। महिला प्रीमियर लीग में हर टीम में ज्यादा से ज्यादा 18 खिलाड़ी रख सकती हैं। इनमें विदेशी खिलाड़ियों की अधिकतम सीमा 6 है। ऐसे में अब ऑक्शन के लिए इन फ्रेंचाइजियों के पास महज 30 स्लॉट खाली हैं। इनमें से 9 स्लॉट ही विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं।

बेस प्राइस की बात की जाए तो ऑक्शन में शामिल खिलाड़ियों की बेस प्राइस 10 लाख से लेकर 50 लाख तक है। 50 लाख की बेस प्राइज में डींड्रा डॉटिन और किम गर्थ ही शामिल हैं। वहीं, चार खिलाड़ियों को 40 लाख की बेस प्राइज में रखा गया है। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों का बेस प्राइज 10 लाख से लेकर 30 लाख तक है।

बीसीसीआई ने बनाई आठ सदस्यीय समिति

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने महिलाओं की प्रीमियर लीग के विकास को बढ़ावा देने के लिए गुरूवार को अपने अध्यक्ष रोजर बिन्नी की अगुआई में आठ सदस्यीय समिति गठित की। बिन्नी इस पैनल के अध्यक्ष होंगे जबकि बीसीसीआई सचिव जय शाह को इसका संयोजक बनाया गया। समिति के अन्य सदस्य अरूण धूमल (इंडियन प्रीमियर लीग अध्यक्ष), राजीव शुक्ला (बीसीसीआई उपाध्यक्ष), आशीष शेलार (बीसीसीआई कोषाध्यक्ष), देवाजीत सैकिया (बीसीसीआई संयुक्त सचिव), मधुमति लेले और प्रभतेज भाटिया हैं।

WPL Prize money: खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात, ऑरेंज कैप से पर्पल कैप तक जानें किसे मिली कितनी Prize Money

- Advertisment -
Most Popular