Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
Homeटेक्नोलॉजीTwitter में अब मिलेगा Downvote फीचर, यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

Twitter में अब मिलेगा Downvote फीचर, यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

ट्विटर इन दिनों चर्चा में है। एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है। कंपनी को खरीदने के साथ ही इसमें बदलाव लाना शुरू कर दिया है। मस्क ने अब ट्विटर यूजर्स के लिए नए डाउनवोट फीचर (downvote Features) को रोल आउट कर दिया है। इसको लाने के पीछे की वजह  आपत्तिजनक भाषा और व्यवहार पर रोक लगाना बताया जा रहा है। इससे गैर जरुरी कमेंट से निपटने में भी आसानी होगी। मालिक बनते ही मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल के साथ अन्य लोगो को भी टर्मिनेट कर दिया है।

आपको बता दें कि ये फीचर पोस्ट के लिए नहीं बल्कि पोस्ट के रिप्लाई के लिए पेश किया गया है। कंपनी ने ये साफ कहा है कि इसे काउंट नहीं किये जायेंगे। दरअसल, इस फीचर को खासकर यूजर्स के ट्वीट पर कंट्रोल बढ़ाने के लिए पेश किया गया है। इस फीचर की खास बात यह है कि डाउनवोट सार्वजनिक नहीं होंगे और उन्हें फ्रंट-एंड पर काउंट भी नहीं किया जा सकेगा। वही कंपनी ने वादा किया है कि डाउनवोट निजी रहेंगे। साथ ही इन्हें ट्वीट करने वाले या किसी अन्य यूजर्स के साथ शेयर भी नहीं किया जा सकेगा।

ट्विटर को भरोसा है कि इस फीचर्स की मदद से ट्विटर यूजर्स को हाई क्वालिटी कंटेंट को प्राथमिकता देने में मदद मिलेगी और यूजर्स अपनी पोस्ट को ठीक से मैनेज भी कर सकेंगे। अब एंड्रॉइड और आइओस दोनों के यूजर्स इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ भी वेबसाइट पर भी इस फीचर्स का लाभ लिया जा सकता है। हालांकि यह फीचर्स अभी सार्वजनिक रूप से शो नहीं हो रहा है। इसे जल्द ही हम और आप देख पाएंगे।

- Advertisment -
Most Popular