Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलENG vs PAK : पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला,...

ENG vs PAK : पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानें क्या कहते हैं आंकड़े ?

ENG vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 के 44वें मैच में आज शनिवार (11 नवंबर) को पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा। मैच दोपहर दो बजे से शुरु होगा जिसे आप टीवी पर डिज्नी + हॉटस्टार पर देख सकते हैं। मोबाइल यूजर इसे फ्री में भी देख सकते हैं। इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन इस विश्व कप में काफी खराब रहा है। इंग्लैंड ने मात्र दो ही मुकाबले जीत पाए हैं जिसके कारण चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भी खेलने का संशय बना हुआ है। वहीं, पाकिस्तान के लिए आज का मुकाबला करो या मरो का रहने वाला है।

ENG vs PAK : पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला

पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला

इंग्लैंड के लिए ये  विश्वकप बेहद ही खराब गया है और वो अब तक मात्र दो ही मैच जीत पाए हैं। जिसके कारण उनके 2025 के चैंपियंस ट्रॉफी मे खलेने पर भी संशय बना हुआ है। पिछले मैच में नीदरलैंड को बड़े अंतर से हरा के उन्होंने इसके लिए मौका बना लिया है, लेकिन उसके लिए उनका ये मैच उनके लिए जीतना बेहद जरूरी है। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने अपने पहले 2 मैच जीत के विश्वकप की शुरुआत अच्छी की थी लेकिन इसके बाद वो लगातार 4 मैच हार गए थे। अभी पिछले मुकाबले मे वो बांग्लादेश से जीते है और दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हरा दिया जिससे पाकिस्तान के भी सेमाइफाइनल में पहुँचने की आसार बढ़ गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड को पिछले मैच में हराया, ये मैच उनके लिए करो या मरो वाला है।

ENG vs PAK हेड टू हेड स्टैट्स

वनडे में दोनों टीमों के बीच वनडे में केवल 91 मैच हुए हैं जिसमें इंग्लैंड को 56 मैचों में जीत मिली है तो वहीं, पाकिस्तान 32 मैच जीतने में सफल रहा है। 3 मैचों का कोई परिणाम नहीं आया है। वर्ल्ड कप में England vs Pakistan के बीच 10 मैच हुए हैं जिसमें इंग्लैंड को 4 मैचों में जीत और पाकिस्तान को 5 मैचों में जीत मिली है। एक मैच बिना परिणाम के समाप्त हुआ है। कोलकाता में आज मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूमतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावनाएं जताई गई है। मैच का पूरा मजा फैन्स ले पाएंगे।

World Cup 2023 | पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता मुश्किल ? जानें प्वाइंट्स टेबल का गणित

- Advertisment -
Most Popular