Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs WI 1st T20 : भारत के आगे वेस्टइंडीज कहीं नहीं...

IND vs WI 1st T20 : भारत के आगे वेस्टइंडीज कहीं नहीं टिकता, जानें आंकड़ों में दोनों के बीच कितना फासला

IND vs WI 1st T20 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 3 अगस्त (गुरुवार) को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में शाम आठ बजे से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट सीरीज उसके बाद वनडे सीरीज और अब टी20 सीरीज खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही टेस्ट और वनडे सीरीज जीत चुकी है। अब टीम इंडिया की नजर टी20 सीरीज पर कब्जा करने पर होगी।

यह भी पढ़ें : IND vs WI | Virat Kohli से गले मिलकर रो पड़ीं जोशुआ की मां, कहा- “उनसे मिलना मेरी जिंदगी के सबसे अच्छे पलों से एक है..”

IND vs WI 1st T20 2023 Match Details

Match IND vs WI
Series Bilateral  Series 2023
Date Thursday, 3 August 2023
Time 08:00 PM (IST)
Venue Brian lara cricket stadium, West Indies
Match No. 1st T20

IND vs WI T20 Head to head stats

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच अब तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें टीम इंडिया 17 जीत के साथ आगे है। वहीं वेस्टइंडीज़ ने सिर्फ 7 मैच ही जीते हैं। इसके अलावा दोनों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

कुल खेले गए मैच  25
भारत जीता  17
वेस्टइंडीज जीता  07
टाई /बेनतीजा  01

यह भी पढ़ें: IND vs PAK | ODI WC 2023: भारत-पाकिस्तान मैच के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव, जानें क्या हैं कारण

IND vs WI 1st T20 2023 Live Telecast

टीवी पर भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर होगा। डीडी स्पोर्ट्स अलग-अलग भाषाओं में मैच का प्रसारण करेगा। यह फ्री डीटीएच पर ही देखा जा सकता है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की बात करें तो आप यह मैच जियो सिनेमा (Jio Cinema) और फैनकोड (Fancode) एप और वेब साइट पर देख सकते हैं। जियो सिनेमा एप या वेबसाइट पर फ्री में मैच को देख पाएंगे। वहीं, फैनकोड पर देखने के लिए तय कीमत चुकानी होगी।

टीवी चैनल  डीडी स्पोर्ट्स
मोबाइल/ऑनलाइन जियो सिनेमा, फैन कोड

यह भी पढ़ें: India-China relationship : भारत के NSA अजित डोवाल ने चीन के डिप्लोमैट वांग यी से की मुलाकात, आपसी विश्वास कम होने के लिए चीन को ठहराया जिम्मेदार

- Advertisment -
Most Popular