Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलICC WC 2023 : विश्व कप 2023 के कुछ मैचों का शेड्यूल...

ICC WC 2023 : विश्व कप 2023 के कुछ मैचों का शेड्यूल बदला, भारत-पाकिस्तान की इस दिन होगी भिड़ंत

ICC WC 2023 : भारत की मेजबानी में इसी साल के अंत में होने वाले विश्व कप 2023 के कुछ मैचों को रिशेड्यूल किया गया है। दरअसल, नवरात्री को ध्यान में रखते हुए मैच के शेड्यूल में कुछ बदलाव किया गया है। गौरतलब है कि पहले भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 15 अक्टूबर को मैच होना था लेकिन अब उसकी तारीख बदलकर एक दिन पहले यानी 14 अक्टूबर को कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी इसके लिए मान गया है।

कुछ मैचों के शेड्यूल में किया गया बदलाव

पाकिस्तान टीम के शेड्यूल में सिर्फ एक मैच नहीं, बल्कि दो मैच की तारीख में बदलाव हुआ है। पाकिस्तान टीम हैदराबाद में 12 अक्टूबर की जगह 10 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी। ऐसे में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले कुल 3 दिन का समय मिलेगा जो कि टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

15 अक्टूबर को नवरात्री का पहला दिन

कई विश्व कप के अहम मुकाबले गुजरात में खेले जा रहे हैं। 15 अक्टूबर का दिन गुजरात और गुजराती लोगों के लिए काफी खास है। उस दिन नवरात्रि का पहला दिन है और गुजरात में रातभर गरबा नृत्य के साथ नवरात्रि मनाई जाती है, ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर ये फैसला लिया गया है। इसकी जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई के जरिए मिली है। आईसीसी इसको लेकर जल्द ही आधिकारिक बयान और शेड्यूल जारी कर सकता है।

टूर्नामेंट की शुरूआत 5 अक्टूबर से

बता दें कि वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा, जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को होगा। वर्ल्ड कप 2023 का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस तरह टूर्नामेंट के पहले और आखिरी मुकाबले की मेजबानी नरेन्द्र मोदी स्टेडियम करेगा।

- Advertisment -
Most Popular