Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज की पारी 150 रन पर ढ़ेर,...

IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज की पारी 150 रन पर ढ़ेर, रोहित और यशस्वी क्रीज पर

IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज के डोमिनिका में खेली जा रही भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट का पहला दिन भारत के लिहाज से अच्छा गया है। दोनों के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज होनी है। भारत ने पहली पारी में वेस्टइंडीज को 150 रन पर ऑलआउट कर दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत की पारी बिना कोई विकेट गिराए 80 रन बना बनी लिए है। बाकी का मैच आज शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। इस मैच में  भारत के दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया यानी की पहली बार टेस्ट में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह मिली। इसमें यशस्वी जयसवाल और ईशान किशन का नाम शामिल है।

अश्विन नें बनाया एक खास रिकार्ड

टेस्ट के पहले दिन भारत के गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। खासकर स्पिनर अश्विन नें शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। इसी के साथ अश्विन ने एक खास रिकार्ड अपने नाम किया। अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय मैचों (टेस्ट, वनडे और टी20) में अपने कुल 700 विकेट भी पूरे कर लिए। उनके अब 702 विकेट हो चुके हैं। वह ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं। अश्विन से आगे हरभजन सिंह (711) और अनिल कुंबले (956) हैं। इतना हीं नहीं, अश्विन ने पांच विकेट लेने का कारनामा 33वीं बार किया है।

भारत के गेंदबाजों के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज नतमस्तक

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज एक बड़ी साझेदारी नहीं बना पाया। भारतीय गेंदबाजों के आगे  वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अपने घुटने टेक दिए और पूरे मैच में संघर्ष करते रहे। हालांकि, वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज एलिक एथनेज अर्धशतक लगाने से चूक गए। उन्होंने डेब्यू मैच की पहली पारी में काफी देर तक संघर्ष किया। एथनेज 99 गेंद पर 47 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया।

रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल क्रीज पर

भारत की बात करें तो भारत के लिए अश्विन ने पांच और रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली। रोहित और यशस्वी ने पहली पारी में भारत को अच्छी शुरुआत दी। यशस्वी 73 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके लगाए हैं। वहीं, रोहित ने 65 गेंद पर 30 रन बना लिए हैं। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। भारत पहली पारी में वेस्टइंडीज से 70 रन पीछे है और वह दूसरे दिन इस अंतर को समाप्त करने के बाद बड़ी बढ़त हासिल करने उतरेगा।

- Advertisment -
Most Popular