Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
Homeअपराधबिहार: रेड डालने गई पुलिस पर शराब तस्करों का घातक हमला, लाचार...

बिहार: रेड डालने गई पुलिस पर शराब तस्करों का घातक हमला, लाचार हुई बिहार पुलिस

बिहार के छपरा में शराब तस्करों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। दरअसल, बिहार के छपरा जिले के तरैया थाना क्षेत्र के फेनहरा गद्दी गांव में पुलिस पर अवैध शराब तस्करों ने जानलेवा हमला कर दिया। ये हमला तब किया गया जब बिहार पुलिस तस्करों के खिलाफ एक्शन लेने पहुंची। आरोपी तस्करों ने पुलिसकर्मियों को बुरी तरह से घायल कर दिया। इतना ही नहीं इस पूरी घटना का आरोपियों ने खुद एक वीडियो भी बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। यह शर्मनाक घटना बिहार पुलिस की बड़ी नाकामी को दर्शाती है।

क्या बिहार में पुलिस का डर हुआ खत्म ?

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि तरैया थाना क्षेत्र के फेनहरा गद्दी गांव में शराब तस्करों ने अपना अड्डा बनाया हुआ है। इसकी जानकारी पुलिस को गुप्त तरीके से दी गई थी। पुलिस ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए एक टीम का गठन किया और छापेमारी करने गई। मौके पर पहुंची पुलिस पर आरोपियों ने हमला बोल दिया। पुलिस ने आगे बताया कि पहले तस्करों ने पुलिस के साथ गाली गलौज किया फिर मारपीट पर उतर आए। मारपीट में कुछ पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल भी हो गए। इससे यह साबित होता है कि शराब तस्करों में कानून व्यवस्था को लेकर जरा भी डर नहीं है।

शराब तस्करों ने बिहार पुलिस की नाक में किया दम

मिली जानकारी के मुताबिक छपरा में जहरीली शराब के सेवन से हो रही मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए बिहार पुलिस तस्करों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही थी। होली के अवसर पर शराब तस्करों के बढ़ते कहर को रोकने के लिए पुलिस ने छपरा के फेनहरा गद्दी गांव में छापेमारी की लेकिन वहां उल्टा पुलिसकर्मियों पर ही तस्करों ने जानलेवा हमला कर दिया। गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब बिहार पुलिस पर शराब तस्करों ने हमला कर दिया हो। इससे पहले मढौरा और मसरख में भी शराब कारोबारियों ने पुलिस पर हमला किया था। तस्करों की बढ़ती हिम्मत को देखते हुए बिहार पुलिस की भूमिका पर कई सवाल खड़े हो गए है।

- Advertisment -
Most Popular