3 Best Upcoming SUVs: ऑफ-रोड यात्रा को बनाएंगे सुगम, फीचर्स में काफी माहिर

3 Best Upcoming SUVs

3 Best Upcoming SUVs

3 Best Upcoming SUVs: ऑफ-रोड फ्लैगशिप एसयूवी की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। लोग इसके लिए काफी दिन पहले प्री-बुकिंग कर रहे हैं। कई शानदार फीचर्स के साथ ये सभी कारें आपके जीवन यात्रा को काफी सुगम बना देंगे। इस आर्टिकल में हम Mahindra Thar 5 Door, Maruti Suzuki Jimny, Honda Elevate एसयूवी के बारे में बातें करने वाले हैं। आइए विस्तार से जानते हैं। ..

यह भी पढ़ें:→महिंद्रा ने पेश की दो दमदार XUV, आकर्षक लुक के साथ मिलेंगी कई खूबियां

Mahindra Thar 5 Door

महिंद्रा की ऑफ-रोड फ्लैगशिप एसयूवी थार का 5 डोर वेरिएंट लॉन्च होने को तैयार है। लोगों को काफी लंबे समय से इसका इंतजार है। रिपोर्ट्स के अनुसार जून के अंत या फिर जुलाई के पहले सप्ताह में लॉन्च हो सकता है। वहीं एसयूवी अगस्त तक बाजार में होगी।

कार में कंपनी कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं। साथ ही इसके व्हील बेस को भी बढ़ाया गया है। अब कार में पहले से बेहतर स्पेस होगा। थार के 5 डोर वेरिएंट में केवल हार्ड टॉप ‌ही दिया जाएगा। वहीं इस बार एसयूवी सनरूफ के साथ ऑफर की जाएगी। हालांकि गाड़ी के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और पहले से मौजूद पेट्रोल व डीजल इंजन के साथ ही इसे लॉन्च किया जाएगा। अब माना जा रहा है कि थार के लॉन्च होने के साथ ही जिम्नी की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

5 Door Mahindra Thar

Maruti Suzuki Jimny

Maruti Suzuki Jimny की बात करें तो पांच दरवाजों वाली इस कार को अगले महीने 7 जून 2023 को ग्राहकों के लिए भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इस ऑफ-रोड एसयूवी का मुकाबला आगामी 5-डोर महिंद्रा थार से होगा। कंपनी को अब तक इस कार के लिए 30,000 बुकिंग मिल चुकी है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से 12 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

मारुति सुजुकी जिम्नी जीटा और अल्फा जैसे केवल दो वेरिएंट में आएगी। एंट्री-लेवल जेटा ट्रिम में स्टील व्हील्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर्स, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज और 6 एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। नई 5-डोर जिम्नी एसयूवी में 1.5L नेचरली एस्पिरेटेड K15B पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। साथ ही 16.94 किमी/लीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 16.39 किमी/लीटर का माइलेज मिलेगा।

Maruti Jimny

Honda Elevate

होंडा अगले महीने इंडियन मार्केट में अपनी नई एसयूवी एलिवेट (Honda Elevate) पेश करने वाली है, जिसका मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta), किआ सेल्टॉस (Kia Seltos), मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) से रहेगा। होंडा इसे आधिकारिक तौर पर 6 जून को लॉन्च करने जा रही है। Honda Elevate SUV एक छोटे सनरूफ, रूफ रेल्स, शार्क-फिन एंटीना और बॉडी कलर्ड ORVMs के साथ आएगी।

आपको बता दें कि एलीवेट एसयूवी को 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है जो नई पीढ़ी की होंडा सिटी में दिया गया है। इस SUV को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जा सकता है जबकि इसके हाई वेरिएंट में ADAS फीचर्स भी मिल सकते हैं।

Honda Elevate
तो ये हैं 3 Best Upcoming SUVs जो बहुत जल्द भारत में पेश होने वाले हैं। एसयूवी कारों की मांग के कारण इस सेगमेंट में वाहन निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। अगर आप अपने लिए एक नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें आने वाले दिनों में एक से बढ़कर एक एसयूवी आने वाली है।
यह भी पढ़ें:→अधिक रेंज देने वाली भारत की तीन बेस्ट एक्सयूवी, कीमत 20 लाख रुपए से कम
Exit mobile version