World Cup 2023 | IND vs PAK मुकाबले में क्या रहने वाला है खास, पूरी जानकारी मिलेगी यहां

World Cup 2023

World Cup 2023 | IND vs PAK : के महामुकाबले के लिए फैंस का उत्साह चरम पर है और वह इस बड़े मैच के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 14 अक्टूबर यानी शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK ) का कड़ा मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। वनडे विश्व कप के मौजूदा संस्करण में दोनों टीमों का फॉर्म शानदार रहा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है। वहीं, पाकिस्तान ने नीदरलैंड और श्रीलंका को हराया था। अब रोहित शर्मा और बाबर आजम की नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर होंगी।

IND vs PAK मैच डिटेल्स

Match India vs Pakistan, World Cup 12th Match Date & Time Satuarday, October 14 & 2 PM Venue Narendra Modi Stadium, Ahmedabad Live Broadcast & Streaming Star Sports, DD Sports & Hotstar

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के मैच के दौरान सभी दर्शकों की नजर दोनों टीमों के अटैकर जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी पर रहने वाला है। उसके अलावा बाबर आजम, रिजवान, कोहली और रोहित पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

World Cup 2023 | IND vs PAK पिच रिपोर्ट

पिच रिपोर्ट की बात करें तो IND vs PAK मैच के लिए अहमदाबाद की पिच सपाट होती है जो बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है। बैट पर अच्छे से गेंद आती है जिससे गेंदबाजों के लिए विकेट चटका पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार की पिच का मिजाज थोड़ा अलग है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि विश्व कप 2023 में अब तक जितने मैदानों पर मैच खेले गए हैं, उनमें सबसे ज्यादा टर्न अहमदाबाद की पिच पर देखने को मिला है। यानी पिच को थोड़ा स्पिन फ्रैंडली बनाया गया है। मोटेरा की पिच पर तेज गेंदबाजों को स्विंग न के बराबर मिला है। धर्मशाला, दिल्ली और चेन्नई की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही हैं। अगर अहमदाबाद में स्पिन फ्रैंडली पिच हुई तो पाकिस्तान को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

IND vs PAK पिच रिपोर्ट

आंकड़ों की बात–

अहमदाबाद में खेले गए कुल मैच 26 पहले बल्लेबाजी पर जीत 12 पहले गेंदबाजी पर जीत 13

अब तक इस मैदान में कुल 29 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से 16 बार पहले बैटिंग और 13 बार दूसरी बैटिंग करने वाली टीम मैच जीती है। जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी कर बड़ा टोटल बोर्ड पर लगाना चाहेगी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे में पहली पारी का औसत स्कोर 237 तो दूसरी पारी का 206 है।

ये भी पढ़ें : ICC World Cup 2023 : टिकट के जुगाड़ में फैंस ने विराट कोहली से की मांग, बोले- घर पर बैठकर ही मैच देखें

World Cup 2023 | अहमदाबाद में मौसम का हाल

अगर मौसम की बात करें तो भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बारिश बिल्कुल भी विलेन साबित नहीं होगी। यानी की आप बिंदास अंदाज में मैच का मजा उठा सकते हैं। वेदर रिपोर्ट्स के अनुसार, इस महामुकाबले के दिन अहमदाबाद में मौसम पूरी तरह से साफ रहने की संभावना है और बारिश होने के चांस ना के बराबर हैं। तापमान की बात करे तो अहमदाबाद में शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। आपको बताते चलें कि अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो भारत और पाकिस्तान को एक-एक अंक मिलेंगे। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों के लिए रिजर्व डे हैं।

अहमदाबाद में मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान –

बारिश की संभावना 2-3% दिन में तापमान 36°C रात में तापमान 26°C
  1. मैच के दिन स्टेडियम में बारिश होने की संभावना सिर्फ 2-3% बताई गई हैं।
  2. वहीं स्टेडियम में दिन का अधिकतम तापमान 36°C, वहीं रात में तापमान 26°C रहने का अनुमान हैं।

World Cup 2023 | IND vs PAK मैच का लाइव प्रसारण

IND vs PAK विश्वकप महामुकाबले का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के चैनल स्टार स्पोर्ट्स, स्टार स्पोर्ट्स एचडी 1, स्टार स्पोर्ट्स एचडी 2 में देख सकते हैं। इसके अलावा आप डीडी स्पोर्ट्स और डीटीएच में भारत बनाम पाक का लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं। वहीं, यदि आप ओटीटी में इस मैच को देखना चाहते हैं तो आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। इसके लिए आपको कोई सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी। दोपहर 1.30 बजे टॉस होगा। वहीं, दोपहर दो बजे मैच शुरू होगा।

चैनल  स्टार स्पोर्ट्स  मोबाइल/ऑनलाइन डिज्नी प्लस हॉटस्टार

World Cup 2023 | दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

टीम इंडिया के प्लेइंग-11 की बात करें तो भारतीय टीम वहीं पुरानी टीमों के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। हालांकि, अगर शुभमन गिल फिट रहे तो वो मैच में खेल सकते हैं। इसके चांसेज भी ज्यादा है क्योंकि हाल ही में गिल अहमदाबाद पहुंचकर नेट पर प्रैक्टिस करते हुए दिखे जा चुके हैं। ऐसे में ईशान किशन को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। वहीं, सिराज की जगह शमी को मौका दिया जा सकता हैं। मालूम हो कि पिछले दो मैचों में सिराज लय में नही दिखे हैं। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो पिछले मैच में अब्दुल्ला शकीक ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। वहीं, सऊद शकील भी फॉम में है। ऐसे में पाकिस्तान की टीम पिछले मैच के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है।

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : भारत का चैंपियन बनने का सपना रह जाएगा अधूरा! Gilchrist ने की भविष्यवाणी

World Cup 2023 | IND vs PAK मैच के लिए दोनों टीमें

भारत:- रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान:- बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम उल हक, सऊद शकील, सलमान अली अगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, अबरार अहमद, हारिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी और उस्मान मीर।

IND vs PAK मैच में ओपनिंग सेरेमनी

World Cup 2023 | IND vs PAK मैच में ओपनिंग सेरेमनी

जहां एक तरफ विश्व कप शुरू होने से पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया गया था, वहीं अब भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले कार्यक्रम रखा जा रहा है। इसमें कई दिग्गज बॉलीवुड गायकों और अभिनेताओं को भी आमंत्रण दिया गया है। गुरुवार रात को बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि उस कार्यक्रम में दिग्गज गायक अरिजीत सिंह, सुखविंदर सिंह और गायक-संगीतकार शंकर महादेवन भी परफॉर्म करते नजर आएंगे। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में यह तीनों गायक अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

इन तीन गायकों के अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और रजनीकांत यह मैच देखने स्टेडियम पहुंचेंगे। वहीं, दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी स्टेडियम में रहकर ही यह मुकाबला देखेंगे।

और पढ़ें : World Cup 2023 : IND vs PAK मैच में होगी ओपनिंग सेरेमनी ? BCCI का ये है प्लान

Exit mobile version