WhatsApp के नए फीचर ने ग्रुप्स सर्च को किया आसान, ऐसे काम करेगा ये फीचर

whatsapp new feature

whatsapp new feature

दुनिया भर में व्हाट्सएप काफी लोकप्रिय और यूजफुल प्लेटफॉर्म माना जाता है। आए दिन व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इसी तरह अभी हाल ही में WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए शानदार फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर में व्हाट्सऐप ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ग्रुप्स सर्च करना और भी आसान कर दिया है।

whatsapp new feature

सर्च ग्रुप फीचर

व्हाट्सएप के उन यूजर्स के लिए अच्छी खबर है जो ग्रुप में एक कॉन्टैक्ट को ढ़ूढने में बहुत समय लगाते है। दरअसल, एक नए फीचर के अंतरगत ग्रुप्स में शामिल किसी स्पेसिफिक कॉन्ट्रैक्ट को खोजने के लिए आपको पूरी कॉन्टैक्ट लिस्ट स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं है। WhatsApp ने ये शानदार फीचर्स Android, iOS के साथ-साथ लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप डेस्कटॉप पर भी लॉच किया है। इस फिसर के जरिए यूजर्स उस वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट का नाम डालकर ग्रुप सर्च कर सकते हैं, जो उसमें ऐड हो, तो चलिए जानते हैं ये फीचर कैसे काम करेगा..

whatsapp new feature

ऐसे काम करेगा फीचर

व्हाट्सएप के इस फीचर को पहले से स्मार्टफोन और टैबलेट वर्जन में यूज किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अब इसे डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी जारी कर दिया है। इस फीचर की मदद से ग्रुप खोजने के लिए आपको होम पेज पर सबसे ऊपर आ रहे सर्च बार में एक कॉमन मेंबर का नाम डालने की जरूरत है फिर आपको उस कॉन्टैक्स से संबंधित सभी ग्रुप की लिस्ट दिख जाएगी, जिनमें आप दोनों मेंबर हैं। इस तरह कोई भी नाम भूल जाने पर आसानी से ग्रुप सर्च कर पाएगा।

 

 

 

Exit mobile version