Whatsapp updates : अगर आप भी डीपी का नहीं ले पा रहे स्क्रीनशॉट तो फॉलो करें ये स्टेप्स, झट से हो जाएगा काम

Whatsapp updates

Whatsapp updates : व्हाट्सऐप ने यूज़र्स की प्राइवेसी को बेहतर करने के लिए एक और नए फीचर को ऐप में शामिल किया है। इसके तहत यूज़र्स के प्रोफाइल पिक्चर्स की स्क्रीनशॉट को ब्लॉक किया जाएगा। इसका मतलब है कि कोई भी यूज़र्स आपके व्हाट्सऐप डीपी का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। गौरतलब है कि अभी तक वॉट्सऐप के कॉन्टैक्ट में मौजूद लोग किसी की भी प्रोफाइल फोटो को स्क्रीनशॉट के जरिए सेव कर सकते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब कोई भी किसी की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे।

कोई नहीं ले सकता डीपी का स्क्रीनशॉट | why i am not able to take screenshot of whatsapp dp

इस फीचर की मदद से जब व्हाट्सऐप पर कोई आपकी आपकी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेगा तो सिर्फ एक काली स्क्रीनशॉट ही सेव होगी। यह फीचर डिफॉल्ट रूप से इनेबल होता है और इसे बंद करने का कोई तरीका नहीं है। व्हाट्सऐप ने फरवरी 2024 से इस नए फीचर को टेस्ट करना शुरू किया था। उस वक्त स्क्रीनशॉट लेने पर एक मैसेज आता था कि स्क्रीनशॉट क्यों नहीं लिया जा सकता। लेकिन अब बिना किसी मैसेज के सीधे काला स्क्रीनशॉट सेव हो जाता है।

हालांकि, आप व्हाट्सऐप में कुछ सेटिंग्स करके यह चुन सकते हैं कि कौन आपकी प्रोफाइल पिक्चर देख सकेगा। आइए आपको बताते हैं कि इसके लिए आपको क्या करना है।

  1. व्हाट्सएप ऐप में सेटिंग्स में जाएं.
  2. Privacy ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर Profile Photo चुनें.
  3. यहां आप चुन सकते हैं कि कौन आपकी प्रोफाइल फोटो देख सकेगा.
  4. आप Everyone, My Contacts, My Contacts Except, Nobody ऑप्शन में से किसी एक को चुन सकेत हैं

फेज वाइज किया जा रहा है रोलउट

बता दें कि वॉट्सऐप का यह अपडेट एक सर्वर साइट अपडेट है इसे धीरे धीरे फेज वाइज लोगों को रोलाउट किया जा रहा है। अगर आपको इसका अपडेट नहीं मिला है तो कुछ दिन इंतजार कीजिए आपको जल्द ही अपडेट का नॉटिफिकेशन मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें : delhi metro whatsapp Ticket : WhatsApp से बुक होगा Delhi Metro का टिकट

Exit mobile version