WhatsApp New Feature : ग्रुप बनाने को लेकर वॉट्सऐप लाया नया फीचर, प्राइवेसी के लिए भी अहम

WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए और आकर्षक फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में अब मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने एक नया अपडेट लाया है। फीचर में अपडेट लाते हुए मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक ऐसी सुविधा की घोषणा की है जो यूजर्स को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर पहले नाम बताए बिना ग्रुप बनाने की अनुमति देगी। दरअसल, जुकरबर्ग ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि इंस्टाग्राम और फेसबुक पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि यह फीचर प्राइवेसी को ध्यान में रखकर बनाया गया है और ग्रुप का नाम हर प्रतिभागी के लिए अलग-अलग प्रदर्शित होगा।

WhatsApp New Feature

जुकरबर्ग ने अपने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

जुकरबर्ग ने कहा कि जब आप चैट में शामिल होने वाले लोगों के आधार पर वॉट्सऐप ग्रुप शुरू करना आसान बनाते हैं, तो आप किसी अन्य नाम के बारे में नहीं सोचते हैं। यह सुविधा यूजर्स को एक ग्रुप बनाने की सुविधा देगी, भले ही उन्होंने अभी तक किसी नाम या विषय पर निर्णय नहीं लिया हो और उन्हें इसे तुरंत बनाने की जरूरत हो।

एचडी क्वालिटी के फोटो भेजने के फीचर को किया था लॉन्च

इस ग्रुप में छह प्रतिभागियों कोजोड़ा जा सकेगा। इस अनाम ग्रुप को गतिशील रूप से इस आधार पर नामित किया जाएगा कि ग्रुप में कौन है। बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने एक नए फीचर को जोड़ा था जहां यूजर्स अब एचडी क्वालिटी में तस्वीरें भेज सकते हैं। खास बात यह है कि यदि यूजर सामान्य तस्वीर को भी एचडी क्वालिटी में शेयर कर पाएंगे। फोटो शेयर करने में तेजी और विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए स्टैंडर्ड क्वालिटी डिफॉल्ट ऑप्शन यूजर्स के लिए उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा एचडी क्वालिटी के वीडियो की सुविधा भी जल्द ही यूजर्स को मिलेगी।

Elon Musk vs Mark Zuckerberg cage fight : एलन मस्क के साथ केज फाइटिंग पर बोले मार्क जकरबर्ग, कहा- “मैं तो कब से हूं तैयार…”

Exit mobile version