Jos Buttler: Dhoni, Virat के बारे में ये क्या बोल गए जोस बटलर, देखें यहां

Jos Buttler: Dhoni, Virat

Jos Buttler on Dhoni-Virat: आईपीएल के मौजूदा सीजन में काफी कुछ देखने को मिल रहा है। रन इतने ज्यादा बन रहे है कि रोज नए नए रिकॉर्ड बनते एवं टूटते नजर आ रहे हैं। इसलिए इसका रोमांच भी अलग लेवल पर देखने को मिल रहा है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जोस बटलर ने मंगलवार को शानदार पारी खेली। ना सिर्फ टीम के लिए जरुरी समय पर रन बनाया बल्कि टीम को जीत भी दिलाई।

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्‍य का पीछा किया। इस मैच के हीरो रहे बटलर ने मौजूदा सीजन में अपना दूसरा शतक जमाया। गौरतलब है कि शुरुआती मैचों में वह अपनी फॉम तलाश रहे थे। केकेआर के खिलाफ मैच में भी क्रैंप्‍स के कारण वह संघर्ष कर रहे थे।

जीताऊ पारी खेलने के बाद बोले Jos Buttler

जीताऊ पारी खेलने के बाद बटलर ने कुछ ऐसा कह दिया जो चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल, मैच के बाद अवॉर्ड लेने पहुंचे बटलर ने कहा कि जिस तरह से धोनी और कोहली अंत तक खेलते हैं और अपनी टीम को जीताते हैं, मैंने भी ऐसा करने की कोशिश की। उन्होनें कहा- “विश्‍वास करते जाइए, यही आज की असली कुंजी थी। मैं लय के लिए संघर्ष कर रहा था। निराश होकर खुद से सवाल करने लगा था। मैंने खुद से कहा कि ठीक है बस खेलते रहो। जरूर लय हासिल करोगे।

उन्होनें आगे कहा कि आईपीएल के दौरान आप कई आकर्षक चीजें देखते हैं। इसी दौरान धोनी और कोहली की भी बात की। बोले – धोनी और कोहली, जिस तरह वो अंत तक खेलते हैं और टीम को जीताते है, मैंने भी ऐसा करने की कोशिश की। यही बात संगकारा मुझे काफी कह चुके हैं। हमेशा एक समय ऐसा होता है जब चीजें बदल जाती हैं। सबसे खराब चीज यह है कि आप लड़े नहीं और अपना विकेट उपहार में भेंट कर दें। संगकारा ने कहा कि बस विकेट पर खड़े रहना और किसी समय लय बदल जाएगी। पिछले कुछ सालों से यह मेरे खेल का बड़ा हिस्‍सा है।

Jos Buttler ने राजस्थान को दिलाई जीत

बता दें कि 224 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम एक समय 121/6 का स्‍कोर बनाकर संघर्ष कर रही थी। हालांकि, बटलर ने हिम्‍मत नहीं हारी और अंत तक बैटिंग करके कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्‍स पर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई। फिलहाल प्वाइंट्स टेबल पर राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 12 अंक के साथ शीर्ष पर काबिज है। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 8 अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर बरकरार है।

ये भी पढ़ें: क्या जोस बटलर हैं दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज ? हरभजन सिंह ने किया खुलासा

Exit mobile version