Instagram Threads का वेब वर्जन जारी, मेटा के सीईओ ने दी जानकारी

Instagram Threads

Instagram Threads इंस्टाग्राम ने अपने नए टेक्स्ट आधारित प्लेटफार्म थ्रेड्स का वेब वर्जन जारी कर दिया है। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने खुद इसकी जानकारी दी है। कई दिनों से थ्रेड्स टीम इसके वेब वर्जन पर काम कर रही थी जिसके बाद अब उसे फाइनली लॉन्च कर दिया गया है। गौरतलब है कि इस टीम के द्वारा वेब ऐप को मोबाइल के बराबर लाने के लिए और ज्यादा सुविधाएं जोड़ने पर काम किया गया है। कंपनी ने भारत सहित दुनियाभर में एप के वेब वर्जन को लाइव कर दिया है। बता दें कि इंस्टाग्राम ने पिछले महीने ही थ्रेड्स को पेश किया है, इसे पहले आईफोन और एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए एप के रूप में उपलब्ध किया गया है।

Instagram Threads

मेटा ने थ्रेड का लाया वेब वर्जन

मेटा के सीईओ ने इस बात की जानकारी साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “थ्रेड्स.नेट अब सभी के लिए उपलब्ध है। हमें बताएं कि यह आपको कैसा लगा।‘ आपको बताते चलें कि इससे पहले तक केवल एप में ही थ्रेड्स का इस्तेमाल किया जा सकता था। थ्रेड्स के प्रवक्ता ने कहा कि थ्रेड्स टीम वेब वर्जन पर एक्सपीरियंस को मोबाइल के बराबर लाने के लिए काम कर रही है। आने वाले हफ्तों में वेब एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए और अधिक फंक्शन और फीचर्स जोड़े जाएंगे। हालांकि, खबर ये भी आ रही है कि डेस्कटॉप पर थ्रेड यूजर्स अपनी प्रोफ़ाइल को एडिट नहीं कर पाएंगे या इंस्टाग्राम डीएम (डायरेक्ट मैसेज) पर थ्रेड नहीं भेज पाएंगे।

यूजर्स में लगातार गिरावट जारी

बता दें कि लॉन्चिंग के साथ ही एप बड़े पैमाने पर साइन-अप (100 मिलियन) हासिल करने में कामयाब रहा है, लेकिन इसके बाद भी अपने उपयोगकर्ताओं को बनाए रखना थ्रेड्स के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। थ्रेड्स के उपयोगकर्ताओं में भारी गिरावट देखने मिल रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स में करीब पांच गुना की कमी देखने को मिली है। यूजर्स प्रतिदिन तीन मिनट भी इस एप को इस्तेमाल नहीं कर रहे। एप के यूजर्स में 79 फीसदी की कमी आई है। हालांकि, अब वेब वर्जन के साथ यूजर्स को ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी मिल सकती है।

zuckerberg vs musk: Threads की लोकप्रियता से डरे एलन मस्क, मुकदमा करने की दी धमकी

Exit mobile version