Volkswagen की पहली इलेक्ट्रिक SUV इस दिन होगी भारत में लॉन्च, इस कार से रहेगा मुकाबला

Volkswagen Id.4 Ev

जर्मन कार ब्रांड Volkswagen ने अपने वार्षिक ब्रांड सम्मेलन में ID.4 GTX ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन का भी अनावरण किया। साथ ही नई ID.4 GTX इस साल यानी 2023 के अंत में बाजार में आएगी। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कई बार भारतीय सड़कों पर ट्रायल रन करते देखा गया है। कंपनी ने साल 2020 में पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी भारतीय शुरुआत की थी। अब केरल के कोच्चि में एनुअल ब्रांड कॉन्फ्रेंस 2023 इवेंट के दौरान नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा है। आइए विस्तार से इसके बारे में जानते हैं।

Volkswagen Id.4 Ev

इलेक्ट्रिक एसयूवी की इंजन और पावर

Volkswagen ID.4 में लगा इलेक्ट्रिक मोटर 299 hp तक का पावर और 460 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ID.4 EV सिर्फ 6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। जबकि इसकी टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिक रूप से 180 किमी प्रति घंटे तक सीमित की गई है।
ID.4 GTX टॉप-ऑफ-द-लाइन वर्जन है जो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जाता है। बैटरी पैक की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में 82 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। ID.4 एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 500 किलोमीटर तक चला सकती है। Volkswagen ID.4 को Kia EV6 क्रॉसओवर के सीधे प्रतिद्वंद्वी के रूप में लॉन्च किया जाएगा जिसे हाल ही में भारत में पेश किया गया था।
Volkswagen Id.4 Ev

इंटीरियर और फीचर्स

फॉक्सवैगन ID.4 के केबिन फीचर्स की बात करें तो, ये काफी प्रीमियम है, जिसमें GTX एलिमेंट्स दिखाई देते हैं. वहीं इसके डैशबोर्ड में 12 इंच की बड़ी डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी दी गयी है।

Exit mobile version