क्या विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ेंगे शुभमन गिल? अपडेट आया सामने

Shubhman gill

आईपीएल का दुसरा क्वालिफायर मैच गुजरात टाइटंस और मुम्बई इंडियंस के बीच कल यानी 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम मे खेला गया। इस मैच मे गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 62 रन से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। इस बार फाइनल में उसके सामने चार बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स होगी। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 233 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन पर सिमट गई। मैच खत्म होने के बाद शुभमन को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस मैच में सचिन तेंदुलकर और शुभमन गिल ने एक-दूसरे से खूब बातचीत की है। इन दोनों की बातचीत की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Virender Sehwag ने Prithvi Shaw की लगाई क्लास, Shubhman gill से सीखने को दी सलाह

मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

गिल आईपीएल के 16वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर शतक ठोक दिया। उन्होंने 129 रनों की पारी खेली। इस पारी में गिल के बल्ले से 7 चौके और 10 छक्के मारे। आईपीएल 2023 सीजन में शुभमन गिल 851 रन बना चुके हैं। उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा किया। गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को पीछे छोड़ दिया। डुप्लेसिस ने 14 मैच की 14 पारियों में 730 रन बनाए थे। उन्होंने आठ अर्धशतक लगाए। डुप्लेसिस का औसत 56.15 और स्ट्राइक रेट 153.68 का रहा।

Shubman Gill

गिल सब कुछ करने में सक्षम है…

विजय शंकर ने कहा कि शुभमन गिल सब कुछ करने में सक्षम है। बात चाहे बड़े शॉट लगाने की हो या फिर स्ट्राइक रोटेट करना हो… इस बल्लेबाज को अच्छे से पता होता है कि वक्त की नजाकत क्या है… कब स्ट्राइक रोटेट करना है, कब छक्के-चौके लगाने हैं। खासकर, जिस तरह शुभमन गिल पावरप्ले में आसानी से रन बनाते हैं, वह काबिलेतारीफ है। वह जब चाहे आसानी से बाउंड्री लगा सकते हैं। गौरतलब है कि गिल का चार मैचों में यह तीसरा शतक है। उन्होंने लीग राउंड के आखिरी दो मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: Sachin-Anjali Love Story: जब छह साल बड़ी लड़की से रचाई शादी, बेलने पड़े थे पापड़, जानें पूरी कहानी

Exit mobile version