Virat Kohli ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, बोले – ‘मैं अब इन कैप्स के लिए…’

Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल में शानदार वापसी की है। पंजाब के खिलाफ इस लीग के छठे मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होनें 49 गेंदों पर 77 रनों की शानदार पारी के दौरान 11 चौके और दो छक्के जड़ अपना दबदबा दिखाया। गौरतलब है कि कोहली ने दो महीने बाद वापसी की है। वह लगभग दो महीने से अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए इंग्लैंड में थे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी नहीं खेला। इसी बीच मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कोहली ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

अपने आलोचकों को जवाब देते हुए विराट कोहली ने कही ये बात

दरअसल, मैच के बाद टी20 विश्व कप में अपनी जगह को लेकर आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि ‘मुझे पता है कि जब टी-20 क्रिकेट की बात आती है तो मेरा नाम दुनिया के हर कोने में खेल को प्रमोट करने में जुड़ा है।’ विराट के पास फिलहाल ऑरेंज कैप आ चुकी है, लेकिन अभी यह टूर्नामेंट का बेहद शुरुआती दौर है। उन्होंने कहा कि, ‘मैं अब इन कैप्स के लिए नहीं खेलता। यही वादा मैं यहां दे सकता हूं- मैं आता रहूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता रहूंगा।’

वहीं ब्रेक को लेकर कहा कि, हम भारत में नहीं थे। हम ऐसी जगह थे जहां लोग हमें जानते भी नहीं थे। मैं बस अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता था और दो महीने तक सामान्य जीवन जीना चाहता था। बस अपने लिए और अपने परिवार के लिए। यह मेरे लिए शानदार अनुभव रहा। जाहिर है कि दो बच्चों के बाद चीजें पूरी तरह से अलग हो जाती हैं। अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला इसके लिए मैं भगवान को धन्यवाद देता हूं। यह एक अलग अनुभव है कि आप सड़क पर चल रहे हों और सामने से आ रहा व्यक्ति आपको नहीं पहचाने। मैं यह वादा उनसे किया था।

दो-तीन महीने से क्रिकेट से दूर थे विराट कोहली

बता दें कि विराट कोहली हाल ही में दूसरी बार पिता बने हैं, पिछले करीब दो-तीन महीने से वो क्रिकेट से दूर थे। आईपीएल के साथ ही उनकी वापसी होनी थी और वो हुई भी। आईपीएल के ठीक बाद टी-20 वर्ल्ड कप होना है, उसके लिए टीम का ऐलान भी होना है। इस बीच बातें कही जा रही हैं कि विराट कोहली की टी-20 टीम में जगह नहीं बनती है, क्योंकि वो धीमा खेलते हैं। लेकिन अपनी इस शानदार पारी और पर्पल कैप की दावेदारी पेश करते हुए कोहली ने सभी को जवाब दे दिया है।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 | Virat Kohli को इस शब्द से है नफरत, एक इवेंट के दौरान विराट ने कही ये बात

Exit mobile version