Cricket : राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं पर जमकर बरसे वेंकटेश प्रसाद, बोले- सरफराज को मौका ना देना घरेलु क्रिकेट का अपमान

Venkatesh prasad On Sarfaraz khan

मुंबई के बल्‍लेबाज सरफराज खान को लेकर कई लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। सरफराज फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। उन्होंने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी में दिल्‍ली के खिलाफ एक और शतक लगाया जो कि मौजूदा सीजन में लगातार तीसरा जबकि उनके फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट का 13वां शतक है।

इस तरह के प्रदर्शन के बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए शामिल नहीं किया गया। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा, इरफान पठान जैसे कई खिलाड़ी अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर प्रकट की है। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने बीसीसीआई (BCCI) और राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं को जमकर लताड़ लगाई है।

सरफराज को मौका नहीं मिलना घरेलू क्रिकेट का अपमान

दरअसल, प्रसाद ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज के लिए सरफराज खान को नजरअंदाज करना अनुचित और घरेलू क्रिकेट का अपमान करना है। उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए कहा,  “तीन शानदार घरेलू सीजन के बाद टेस्‍ट टीम में नहीं चुना जाना न सिर्फ सरफराज खान के साथ अनुचित है, लेकिन यह घरेलू क्रिकेट का अपमान है, जैसे कि यह मंच मायने नहीं रखता।”

उनके फिटनेस को लेकर उठाए गए सवालों पर तंज कसते हुए आगे कहा- “सरफराज खान ये रन बनाने के लिए फिट हैं। जहां तक शरीर के वजन की बात है तो कई और लोग हैं, जिनका वजन ज्‍यादा है।”

Not having him in the Test Team despite 3 blockbuster domestic seasons is not only unfair on Sarfaraz Khan, but it’s an abuse to domestic cricket,almost as if this platform doesn’t matter. And he is FIT to score those runs. As far as body weight goes, there are many with more kgs https://t.co/kenO5uOlSp

— Venkatesh Prasad (@venkateshprasad) January 17, 2023

किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार सरफराज

हाल ही में दिल्ली के खिलाफ शतक जड़ने के बाद सरफराज अपने बल्लेबाजी क्रम के बारे में बात की। सरफराज ने कहा कि मैं टीम के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करता हूं। फर्स्ट क्लास में अपने रिकार्ड के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि डान ब्रेडमैन के रिकार्ड के थोड़ा आसपास हूं। अपनी बल्लेबाजी क्रम के बारे में उन्होंने कहा कि टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं।

 

 

Exit mobile version