Vastu tips : आर्थिक तंगी समेत कई परेशानियों का समाधान हैं केले के पेड़, जानिए उपाय

Kele ke Ped ke Upay

Kele ke Ped ke Upay : हिंदू धर्म में विभिन्न पेड़-पौधों को बहुत ज्यादा पवित्र माना जाता है। लोग नित-नियम इन पेड़-पौधों की विधि-पूर्वक पूजा-अर्चना करते हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, पेड़-पौधों में भगवान का वास होता है। इसलिए इनकी पूजा करना शुभ होता है। वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक, तुलसी, पीपल, आंवला और केले आदि पेड़ों को पूजना शुभ होता है। धर्म शास्त्रों में केले के पेड़ के महत्व के बारे में भी बताया गया है।

माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु जी का वास होता है और इसके जड़ों व पत्तों में देव गुरु बृहस्पति जी का। इसलिए गुरुवार के दिन केले के पेड़ की विधि-विधान से पूजा करने से व्यक्ति की तमाम परेशानियां दूर हो जाती है। साथ ही मनुष्य की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। तो आइए जानते हैं केले के पेड़ (Kele ke Ped ke Upay) के चमत्कारी उपाय-

यह भी पढ़ें- Tulsi Ke Upay : व्यापार में तरक्की के साथ-साथ वास्तु दोष को करें दूर

केले के पेड़ के अचूक उपाय

यह भी पढ़ें- Vastu Tips : घर में मनी प्लांट लगाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version